| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Jan 22nd, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गोंदिया:अवैध खनिजों का परिवहन करने वाले 105 वाहनों के लाइसेंस निलंबित

    जिला कलेक्टर ने दिए गौण खनिज तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश


    गोंदिया जिले में गौण खनिजों की अवैध चोरी पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन उन लोगों पर जुर्माना लगा रहा है जो गौण खनिज चोरी करते हैं। लेकिन पहली बार जिला राजस्व प्रशासन ने अवैध खनिज परिवहन करने वाले 105 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की है और वाहन पंजीकरण लाइसेंस निलंबित कर दिया है।

    अवैध क्षेत्रीय खनिज परिवहन के मामले में इस्तेमाल किए गए वाहनों के पंजीकरण लाइसेंस को निलंबित करने की कार्रवाई आज 22 जनवरी शुक्रवार को उप क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी द्वारा की गई।

    अवैध माध्यमिक खनिज परिवहन के मामले में राजस्व अधिकारी / कर्मचारी दिन-रात गश्त करते हैं। इस अवसर पर उन पर हमला भी किया गया और जिला कलेक्टर गोंदिया ने पुलिस अधीक्षक, गोंदिया को गौण खनिज निष्कर्षण के मामले में सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

    105 लाइसेंस निलंबित वाहन , 90 दिनों तक थाने में रहेंगे
    गौण खनिजों के अवैध खनन और परिवहन के लिए मोटर वाहन अधिनियम 1988 और 1989 के तहत कुल 105 वाहनों पर मुकदमा चलाया गया है। इन वाहनों के पंजीकरण लाइसेंस के निलंबन के बाद, वे अब सड़क पर नहीं चल पाएंगे, इसलिए जिला कलेक्टर गोंदिया के निर्देश पर इन वाहनों को अगले 90 दिनों के लिए पुलिस को सौंपने की कार्रवाई की गई है।

    द्वितीयक खनिज चोरी के मामलों में प्रयुक्त वाहनों के पंजीकरण लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं।

    जब्त किए गए 105 वाहनों में गोंदिया ग्रामीण ठाणे से 15 वाहन, रावणवाड़ी से 39 वाहन, अर्जुनी मोरगांव से 20 वाहन, देवरी से 5 वाहन, गोरेगांव से 6 वाहन, दावनीवाड़ा से 18 वाहन, गंगाझरी से 1 वाहन और रामनगर गोंदिया से 1 वाहन शामिल हैं।

    साथ ही 92 ट्रैक्टर, 74 ट्रॉली, 4 ट्रक / टिपर, बिना नंबर प्लेट वाले 44 ट्रैक्टर, बिना नंबर प्लेट के 26 ट्रॉलियां, 26 बिना नंबर के ट्रैक्टर, दूसरे राज्यों के 2 ट्रैक्टर, दूसरे राज्य की 1 ट्रॉली और दूसरे राज्य के 1 टिप्पर शामिल हैं। कलेक्टर ने भविष्य में अवैध खनन के मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

    -रवि आर्य

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145