| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Jan 23rd, 2021

    नेताजी और बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर मनपा ने किया अभिवादन

    नागपुर: ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हे आज़ादी दूंगा’ यह नारा देने वाले और आज़ाद हिंद सेना के माध्यम से ब्रिटिश सत्ता को चुनौती देने वाले स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस के 125 वे जयंती के अवसर पर महापौर दयाशंकर तिवारी, उपमहापौर मनीषा धावडे, पूर्व नागपुर के विधायक कृष्णा खोपडे ने सतरंजीपुरा और मानस चौक स्थित नेताजी के पुतले को माल्यार्पण कर अभिवादन किया.

    इस दौरान महापौर दयाशंकर तिवारी ने कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस भी कलकत्ता शहर के महापौर थे. उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान महानगरपालिका के स्कूलों में विधवा स्त्रियों को नौकरी देकर उनहें आत्मसम्मान दिलाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई. यह और उनके जीवन की कई अन्य घटनाओं का स्मरण करके महापौर तिवारी ने उनके योगदान पर प्रकाश डाला.

    अन्य मान्यवरों ने भी इस दौरान नेताजीं की शौर्यगाथा और स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका का स्मरण किया. इस दौरान नगरसेविका आभा पांडे, नगरसेवक नितीन साठवणे, मनोज चापले, पूर्व नगरसेवक नेताजी साकोरे, नारायणराव नाईक, नेताजी सुभाषचंद्र बोस की वेशभूषा में सर्जेराव गलपट व नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

    बालासाहेब ठाकरे का अभिवादन किया
    मनपा मुख्यालय में मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में नेताजी सुभाषचंद्र बोस और शिवसेनाप्रमुख दिवंगत बालासाहेब ठाकरे को जयंती के अवसर पर अभिवादन किया गया. इस दौरान मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. के साथ साथ पूर्व उपमहापौर तथा शिवसेना सहसंपर्क प्रमुख शेखर सावरबांधे, नगरसेविका मंगला गवरे उपस्थित थे. सभी मान्यवरों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस और बालासाहेब ठाकरे की प्रतिमा का माल्यार्पण कर अभिवादन किया. इस दौरान एनएसएससीडीसीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वरी एस., अतिरिक्त आयुक्त संजय निपाणे, उपायुक्त निर्भय जैन, सहायक आयुक्त महेश धामेचा, शिवसेना के सतीश हरडे, बंडुजी तागडे, नीलम उमाठे आदि उपस्थित थे.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145