Published On : Thu, Jun 25th, 2015

यवतमाल : राशतवार चोरी मामले में 1 गिरफ्तार


चोर ने खिड़की से घुसने का दिया डेमो    

Theft with the help of Kid
यवतमाल।
स्थानीय दाते कॉलेज के पास स्थित शास्त्री नगर निवासी संदीप राशतवार के यहां परसो 23 की रात चोरी हुई थी. इस मामले में जिला पुलिस दल ने एक चोर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए चोर को पुलिस घटनास्थल ले गई, जहां उक्त चोर ने खिड़की के तोड़े गए ग्रील के बाद उसी खिड़की में से वह कैसे अंदर गया. इसका डेमो भी उसने घर में घुसकर पुलिसवालों को बताया. इस संदेहास्पद चोर का नाम उमेश लक्ष्मण गुटके (30) बताया गया है. वह उमरसरा के तीन फोटो के पास के क्षेत्र का निवासी है.

पुलिस को चोरी होने के बाद ही चोर उमरसरा या वडगाव का है, ऐसा प्राथमिक अनुमान था. क्योंकि डॉग युनिट रुबि ने राशतवार के घर से मुलकी तक रास्ता बताया था. इसलिए चोर वडग़ाव रोड़ ग्राम पंचायत क्षेत्र का होने की ज्यादा संभावना थी. इस चोरी में वह अकेला था या उसके साथ पूरा गिरोह था. अभीतक इसकी जानकारी पुलिस द्वारा नही दी गई है. पुलिस इस मामले में बड़ी सतर्कता बरत रही है. इस चोरी में 10 लाख के जेवर और 8 हजार रुपये नगद ऐसा माल चोरी गया था. चोर ने चोरी करते समय कहीं पर भी फिंगर प्रिंट ना आये इसकी कोशिश की थी. इसके बावजूद तेजतर्रार एसपी अखिलेश सिंग ने घटना की रात 4 घण्टे और बाद में भी उसकी तफतीश की. जिसके कारण पहली चोरी 36 घण्टों में पकड़ी गई. इसके पहले इससे बड़ी चोरियां हुई, मगर विशेष ध्यान नहीं देने के कारण उसका पर्दाफाश नहीं हो पाया. इस आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, मगर उसके बाद की जानकारी नहीं मिल पाई है.

और चोरियां होंगी उजागर
यह चोरी पकड़े जाने के कारण शहर में हुई अन्य चोरियों का भी राज पता चल सकता है. जिससे जिन लोगों के यहां चोरियां हुई है. उन लोगों को भी अब उम्मीद है कि, उनके यहां चोरी गया माल फिर से वापस मिल सकता है.