Published On : Thu, May 17th, 2018

आर सी प्लास्टो कंपनी के ख़िलाफ़ मजदुर आंदोलन पर, शुक्रवार को पानी की टंकियों पर चढ़कर करेंगे प्रदर्शन

R C Plasto Company Workers Strike

नागपुर: आर सी प्लास्टो कंपनी नागपुर के साथ साथ देश की जानी मानी कंपनी है, इस कंपनी के ब्रांड अम्बस्टर अभिनेता ऋतिक रोशन है लेकिन कंपनी के भीतर क्या हालत है ये अब सड़को पर आ गया है। कंपनी के कर्मचारी ही कंपनी के खिलाफ बोलते हुए बाहर आ गए है।  दरअसल अपने साथ हो रही नाइंसाफी के चलते प्लास्टो कंपनी के 100 से अधिक कर्मचारी कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे ये कर्मचारी अपना ये प्रदर्शन वीरूगिरी तरीके से करेंगे।

प्लास्टो कंपनी के कर्मचारियों ने कहा है की वो कल यानि 18 मई को शहर की अलग अलग पानी की टंकी में चढ़ कर प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान कोई भी हिंसा नहीं की जाएगी। 100 से अधिक प्लास्टो कंपनी के नियमित मजदूर ने इस बात की घोषणा की है। इनका आरोप है की कैंटीन, स्टाफ रूम , बाथरूम, स्वच्छ पानी जैसी मूलभूत सुविधा तक इस कंपनी ने कर्मचारियों को नहीं दी है। कंपनी के मालिक विशाल अग्रवाल मजदूरों से आज भी बंधवा मजदूरों की तरह काम करवाना चाहते है।


इसके अलावा इन कर्मचारियों की सबसे बड़ी परेशानी और मांग इस बात की है की ये कर्मचारी 5 साल से अधिक समय से प्लास्टो कंपनी में काम कर रहे है और इनका वेतन नहीं बढ़ाया जा रहा जब की 2015 में कर्मचारियों और कंपनी के बिच 100 रुपये के स्टम्प पेपर में किये गए करारनामे में साफ़ लिखा है की कुल 2,400 रूपये की वेतन बढ़ोतरी करेगी। लेकिन ये अब तक लागु नहीं हुई और मामला कामगार कोर्ट में है जहा मजदूरों को तारीख मिल रही है इसी से हताहत होकर ये मजदूर वीरूगिरी कर अपनी मांग मनवाने की कोशिश कर रहे है और अपने साथ हो रही मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानी शोषण के लिए कंपनी के मालिक विशाल अग्रवाल को जिम्मेदार बता रहे है।

जब की कंपनी के मालिक विशाल अग्रवाल का कहना है की करार मजदूरों की ओर से तोड़ा गया है न की कंपनी की ओर से।