Published On : Thu, Nov 7th, 2019

विधायक तोड़ने का काम शुरू, लेकिन किसी भी पार्टी के विधायक नहीं टूटेंगे – शिवसेना नेता संजय राऊत

नागपुर: महाराष्ट्र की राजनैतिक परिस्थितिया अस्थिर है.ऐसी परिस्थिति में विधायक तोड़ने का काम किया जा सकता है.इससे पहले ऐसी कई घटनाएं हो चुकी है. लेकिन महाराष्ट्र में शिवसेना,राष्ट्रवादी और कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं टूटेगा. ऐसा विश्वास शिवसेना नेता संजय राऊत ने जताया है. राऊत ने पत्र परिषद् में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कई राजनैतिक स्थिति अस्थिर होने के बाद विधायक तोड़ने का काम किया जाता है.

जिसके हाथ में सत्ता है. ताकत है. पैसा है, यंत्रणा है ऐसे लोग यह सब काम करते है. कोई भी राज्य इससे अछूता नहीं है. महाराष्ट्र, कर्णाटक, हरियाणा अथवा झारखंड में ऐसे प्रयास किए गए है.लेकिन राज्य की जनता ने इसकी चिंता नहीं करनी चाहिए. क्योंकि शिवसेना के विधायकों के पास भटकने की भी किसी की हिम्मत नहीं है साथ ही कांग्रेस और राष्ट्रवादी का एक भी विधायक नहीं टूटेगा.

राऊत ने इस दौरान कहा की सत्ता में बैठे तोडा तोड़ी की राजनीती करनेवाले जल्द ही सामने आएंगे. ऐसी राजनीती अनेक जगहों पर की गई है.राज्य में भी ऐसे प्रयास शुरू है.राजनीती का यह दुर्भाग्य है. लेकिन महाराष्ट्र में किसी भी पार्टी का विधायक टूटेगा नहीं.

राज्य सत्तास्थापन करने के लिए अभी केवल दो दिन का समय बाकी है. राज्य के किसी भी एक पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. भाजपा को इसमें सबसे ज्यादा 105 सीटे मिली है.बावजूद इसके सत्तास्थापन के लिए 145 विधायको की जरुरत है. ऐसी स्थिति में सत्ताधारियो की ओर से शिवसेना, राष्ट्रवादी और कांग्रेस पार्टी के विधायकों को तोड़ने के प्रयास करने की चर्चा है. इस बारे में राऊत पत्र परिषद् में बोल रहे थे.