Published On : Tue, May 5th, 2015

विरूर : महिला की करंट लगने से मौत


विरूर (चंद्रपुर)।
कोयला भरकर जा रही मालगाड़ी की खुली बोगी पर चढ़कर कोयला उतारनेवाली महिला का बिजली के तार से स्पर्श हो जाने से मृत्यु हो गई. यह घटना रविवार शाम 4 बजे के करीब हुई. सुनीता खोब्रागड़े (35) मृत महिला का नाम है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले की विभिन्न खदानों से निकाला जानेवाला कोयला खुली मालगाड़ियों में भरकर देश के विभिन्न शहरों में भेजा जाता है. आसपास की खदानों से आनेवाली मालगाड़ियों को बीच में रोककर कोयला तस्कर व घरेलु उपयोग में लानेवाले लोग उस पर से कोयला उतारते हैं. रविवार शाम 4 बजे के करीब जब मालगाड़ी विरूर स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर 2 पर आकर रूकी तो कोयला चोर उस पर चढ़कर  कोयला उतारने लगे. जल्दबाजी में सुनीता का हाथ उपर से जा रहे बिजली के तार को स्पर्श हो गया. जिससे उसकी मौके पर ही जलने से मृत्यु हो गई. इस घटना के करीब तीन-साढे तीन घंटे तक उसकी लाश रेलवे पटरी के किनारे पड़ी रही. जिसमें से धुंआ निकलता रहा.

विरूर स्टेशन से हर दिन बड़ी मात्रा में कोयला की चोरी होती है. जब भी गाड़ी आकर रूकती है तस्कर उस पर कुत्तों की तरह भीड़ जाते हैं. स्टेशन मास्टर ने इसकी शिकायत कई बार रेलवे पुलिस से की है. वे इस ओर ध्यान नहीं देते. जिससे कोयला चोरी को बढावा मिल रहा है.

Representational pic

Representational pic