Published On : Fri, Oct 18th, 2019

पश्चिम में बदलाव की हवा: भावी विधायक के रूप में विकास ठाकरे को देख रही है जनता

नागपूर : पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के उमेदवार विकास ठाकरे का प्रचार जोर शोर से चल रहा है. विकास ठाकरे अपने कार्यकर्ताओ के साथ इस क्षेत्र के लगभग सभी परिसरों में घूम चुके है और नागरिकों की ओर से भी उनको भरपूर समर्थन मिल रहा है.

18 अक्टूबर को चामड़िया बस्ती ( हिन्दू ज्ञानपीठ, धरमपेठ के सामने ) से उनकी पदयात्रा की शुरुवात हुई. यह पदयात्रा चामड़िया बस्ती होते हुए काँचीपुरा, पाटणकर चक्की, काँचीपुरा गार्डन परिसर से रामदासपेठ के लेंड्रा पार्क में समाप्त हुई. कई दिनों से विकास ठाकरे की पदयात्रा परिसर में चल रही है.

गिट्टीखदान, गोरेवाड़ा, बोरगांव, झींगाबाई टाकली परिसर में इस पदयात्रा को काफी अच्छा प्रतिसाद मिला. नागरिकों के अनुसार पश्चिम के वर्तमान के भाजपा के विधायक का परिसर में किसी भी तरह का कोई काम नहीं है. कई वर्षो से वे परिसर में भटके तक नहीं है. जिसके कारण नागरिकों में भी वर्तमान विधायक को लेकर काफी जगहों पर रोष देखा गया है. इस विधानसभा क्षेत्र में अनगिनत समस्याएं है.

जिसमें झोपड़पट्टियों में पानी की समस्या, गटर लाइन की समस्या, बारिश में लोगों के घरो में पानी घुसना, इन समस्याओ से इस क्षेत्र के नागरिक काफी परेशान रहते है. लेकिन यहां के वर्तमान विधायक ने कभी भी इन समस्याओ पर ध्यान नहीं दिया. पदयात्रा के दौरान खुद नागरिकों की ओर से वर्तमान विधायक और समस्याओ की शिकायत विकास ठाकरे से रोजाना की जा रही है.

खासकर इस विधानसभा क्षेत्र के झोपड़पट्टियों में वर्तमान विधायक जी साल दो साल में कभी कभार ही दर्शन देते है. वे भी तब जब वे किसी भाजपा के कार्यक्रम में पहुँचते है. वर्तमान विधायक की निष्क्रियता के कारण इस क्षेत्र के नागरिक काफी नाराज है. जिसके कारण कई समुदाय के नागरिकों ने भी विकास ठाकरे को जीताने की हामी भरी है. इस बार पश्चिम में विधायक बदलने की बातें भी चल रही है.

नागरिकों की माने तो वे विकास ठाकरे को ही विधायक के रूप में देखना चाहते है. नागरिकों के प्रतिसाद को देखते हुए, जिस तरह से हवा चल रही है ऐसा लग रहा है की इस बार पश्चिम का विधायक बदलनेवाला है.