Published On : Fri, Dec 5th, 2014

उमरखेड : मंगल कार्यालय का जनरेटर उर्दू स्कूल में


कर्कश आवाज से विद्यार्थियों को हो रही पढाई में परेशानी

उमरखेड (यवतमाल)। नगर परिषद अंतर्गत शहर में शुरू हाजी सना उल्ला जाहगीर उर्दू स्कूल में मंगल कार्यालय का जनरेटर रखा गया है. जनरेटर की आवाज से विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान होने की संभावना है. जिसकी ओर मुख्याधिकारी नगरपरिषद ध्यान दे ऐसी मांग विधार्थियों के अभिभावको ने की है.

नगर परिषद उर्दू हायस्कूल के समीप राजस्थानी भवन है. भवन में रोज शादी व अन्य कार्यक्रम होते है. उर्दू हायस्कूल ने संपूर्ण कमपाउंड निर्माण किया है. मुख्य दरवाजे के पास एक ही गेट है. भवन में हो रहे कार्यक्रम के लिए टेम्पों में लाया जनरेटर भवन में ना रखते हुए स्कूल के कमपाउंड में रखा जाता है. भवन को इसका भाड़ा मिलता है. लेकिन उर्दू हायस्कूल में रखा जनरेटर का भाड़ा न.प. को मिलता है की नही ? ऐसी चर्चा अभिभावकों में है. जनरेटर रखने का भाड़ा अगर न.प. को नही मिलता है तो जनरेटर किसके कहने पर स्कूल कमपाउंड के में रखा है? इसका भाड़ा कोन लेता है? ऐसा प्रश्न निर्माण हो रहा है.

रखे गए जनरेटर के कर्कश आवाज से विद्यार्थियों का नुकसान हो रहा है. आगामी कुछ ही दिनों में दसवी-बारवी की परीक्षाएं शुरू होगी जिसके लिए कभी-कभी अतिरिक्त क्लासेस दिन-रात शुरू रहते है. इस जनरेटर की आवाज से विद्यार्थियों को काफी परेशानी हो रही है. इस मामले में मुख्याधिकारी तथा वरिष्ठों ने ध्यान देकर विद्यार्थियों का नुकसान होने से बचाए और इस तरह का जनरेटर नगर परिषद उर्दू हायस्कूल में रखने लिए के लिए मनाई करे ऐसी मांग अभिभावकों की है.

Gentrator

File pic