Published On : Mon, Jul 6th, 2020

दयानंद आर्य कन्या महाविद्यालय के वेबिनार को विभिन्न राज्यों से प्रतिसाद

नागपुर – दयानंद आर्य कन्या महाविद्यालय जरीपटका नागपुर और प्राचार्य अरुणराव कलोडे महाविद्यालय राजनीति विज्ञान विभाग ने संयुक्त रूप से एक दिवसीय राष्ट्रीय ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया। इस वेबीनार की शुरुआत प्राचार्य डॉ श्रद्धा अनिल कुमार दयानंद आर्य कन्या महाविद्यालय नागपुर इनके स्वागत पर प्रास्ताविक से हुई।

इस वेबिनार में मुख्य वक्ता गोवा विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग के प्रमुख प्रो.डॉ राहुल त्रिपाठी सर ने, पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से “उत्तर कोविड विश्व में राजनीति की पुनर कल्पना”इस विषय पर विस्तृत मार्गदर्शन देते हुए कहा, “कोविड 19 के बाद दुनिया में सार्वजनिक नीति का केंद्रीकृत राजनीतिक सोच और विकेंद्रीकरण महत्वपूर्ण होगा” ऐसा मौलिक विचार उन्होंने इस वेबिनार के माध्यम से व्यक्त किया और साथ ही प्रतिनिधियों द्वारा पूछे गए

सवालों के जवाब दिए राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ के राजनीति शास्त्र विभाग प्रमुख डॉ .मोहन काशीकर सर ने अपने मौलिक विचार व्यक्त किए और प्राचार्य डॉ।

डॉ.जितेंद्र अहेरकर अमलानी महाविद्यालय मुंबई ने भी मार्गदर्शन किया। प्रिंसिपल अरुणराव कलोडे महाविद्यालय के प्राचार्य डीआर सातपुते सर ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए। वेबीनार का सूत्र संचालन सहायक प्रा.बबीता थूल ने तो अतिथियों का परिचय डॉ. स्मिता जोशी ने किया कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन डाॅ. मुग्धा देशपांडे द्वारा किया गया और इसमें बड़ी संख्या में छात्रों और विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधियों ने सहभाग लेकर वेबीनार को सफल बनाया ।