Published On : Thu, Mar 26th, 2015

कोंढाली : जलयुक्त शिवार अभियान सफल बनाने के लिए अधिकारियों का सहयोग जरुरी – अविनाश कातडे

Kondhali jalyukt shivar
कोंढाली (नागपुर)। राज्य में बढ़ रही पानी की कमी को ध्यान में रखकर सभी के लिए पानी की कमी से मुक्त होने के लिए महाराष्ट्र राज्य 2019 अंतर्गत “जलयुक्त शिवार” इस नाम से शासन ने अभिनव योजना हाथ में ली है. 2014-15 वर्ष में भुजल स्तर निचे जा रहा है. राज्य में करीब 188 तालुका के दो हजार 234 गांव तथा शासन ने जाहिर किए 22 जिलों में 19 हजार 59 गांव में जलयुक्त शिवार अभियान चलाया जा रहा है. इसमें नागपुर जिले के काटोल-नरखेड तालुका के 100 गावों का समावेश किया गया है.

संबंधित गांव में पानी की कमी निर्माण न हो इसलिए इस अभियान में विविध विभाग की योजना, अशासकीय संख्या तथा लोकसभाग से इस योजना को सफल करने के लिए संबंधित अधिकारियों की बैठक ली गई थी. यह बैठक सर्व संबंधित विभाग के सहकार्य की अपेक्षा काटोल उपविभागीय अधिकारी और काटोल-नरखेड तालुका के जलशिवार योजना के अध्यक्ष अविनाश कातडे ने 24 मार्च को काटोल पंचायत समिति के सभागृह में ली गई थी. इस दौरान योजना सफल करके किसान और किसान कामगार समेत पिने के पानी की कमी पर मात करने का आवाहन किया गया.

इस दौरान तहसीलदार सचिन गोसावी, खंडविकास अधिकारी अशोक खाडे, तहसीलदार कृषि अधिकारी जुनघरे, बांधकाम अधिकारी जाया ठाकरे, जैन, ग्राम विकास अधिकारी, कृषि अधिकारी, सामाजिक वनीकरण अधिकारी, वन अधिकारी, लघुसिंचन अधिकारी, भूजल सर्वेक्षण अधिकारी आदि इस बैठक में उपस्थित थे.