Published On : Sat, Oct 1st, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

Video गोंदिया: ग्राम पंचायत की बैठक में हुआ हंगामा ,मारपीट का वीडियो वायरल

विवाद मुक्त समिति के नए अध्यक्ष को लेकर चुनावी बैठक में हुआ विवाद दोनों पक्षों पर मामला दर्ज

गोंदिया। गुरुवार 29 सितंबर को कटंगीकला ग्राम पंचायत कार्यालय के प्रांगण में ग्राम विवाद मुक्त समिति के नए अध्यक्ष का चुनाव होना था , इसके लिए कटंगीकला ग्राम पंचायत के द्वारा ग्राम वासियों की भारी उपस्थिति हेतु बकायदा मुनादी भी कराई गई थी।

Advertisement

वर्तमान मौजूदा तंटामुक्ती अध्यक्ष और भावी 3 प्रत्याशियों के समर्थकों सहित ग्राम पंचायत के सभी 14 सदस्य , पंचायत समिति विस्तार अधिकारी डी.आर लंजे , ग्राम विकास अधिकारी आ.एन बहेकार , ग्रामसेवक एन.एच मेश्राम, पुलिस पाटील उमेश बावनकर सहित एक पुलिस अधिकारी , 4 पुलिस कर्मचारी , 2 महिला पुलिस सिपाही और चुनाव निर्णय अधिकारी भी शामिल हुए जिसके बाद सभा का निश्चित समय नजदीक आते-आते दोपहर 1:30 बजे तक 500 से 600 ग्राम वासियों की भीड़ जमा हो गई तथा कटंगीकला ग्राम पंचायत का कंपाउंड खचाखच भर गया।

Advertisement

आगामी 2 वर्षीय कार्यकाल हेतु नए अध्यक्ष का चुनाव हाथ उठाकर मतदान या गुप्त मतदान द्वारा किया जाना था लेकिन इसी दौरान भारी गर्दी की वजह से पब्लिक के बीच खड़ी दो-तीन लेडीस बेहोश होकर गिर पड़ी।

बस फिर क्या था आमसभा में बैठने की उचित व्यवस्था न होने तथा सभा स्थल पर पेयजल का प्रबंध न होने को लेकर इसे मुद्दा बना लिया गया और देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच बातचीत , कहासुनी में बदल गई ।

तभी कुछ लोग आज की आम सभा स्थगित करो ? और ग्राम विवाद मुक्त समिति के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए अगली तिथि निर्धारित करो ? इस मांग पर अड़ गए।

भारी हंगामे के बीच आम सभा के विषय को आगे न बढ़ता हुआ देख आखिरकार सभा की अध्यक्षा तथा ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिभाताई डोंगरवार ने सभा बर्खास्तगी का ऐलान कर दिया और सभा दोपहर 1:45 बजे समाप्त कर दी गई।

बैठक समाप्त होते ही हंगामा , दबंगई -मारधाड़

नए विवाद मुक्त समिति के अध्यक्ष को लेकर ग्राम पंचायत द्वारा बुलाई गई मीटिंग रद्द होते ही दो पक्षों में तनातनी हो गई इसी दौरान कुछ उपद्रवी सामने आ गए तथा एक ग्राम पंचायत सदस्य के सिर पर हमला कर दिया।

इस दौरान भीड़ तमाशा देखती रही वहां पर मौजूद किसी व्यक्ति ने इस मारपीट का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत सभा में हुई मारपीट का यह कोई जिले का पहला मामला नहीं है , गांव में अक्सर दबंगई के चर्चे होते रहते हैं।

चूंकि जल्द ही ग्राम पंचायत के चुनाव होने हैं लिहाजा इसे लेकर कटंगी कला में , गांव की राजनीति गरमाई हुई है।

बहरहाल मौजूद लोगों ने और पुलिस ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया , इस मारपीट गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी को लेकर दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे पर रामनगर थाने में मामला दर्ज कराया है पुलिस ने अदखलपात्र (एनसी मैटर ) के तहत धारा 323, 504 ,506 का गुनाह दर्ज कर लिया है तथा मामले के आगे की जांच पुलिस कर रही है।

रवि आर्य

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement