Published On : Thu, Oct 2nd, 2014

चांदुर बाजार : विदर्भ के किसानों की आत्महत्याओं का हिसाब मांगेंगे – देवेंद्र फडणवीस


Fadanvis Jahir Sabha
चांदुर बाजार (अमरावती)।
यहां के नेताजी चौक स्थित मैदान पर भाजपा के प्रत्याशी के प्रचारार्थ आए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस ने अपने 20 मिनट के भाषण में उपस्थित जनसमुदाय के समक्ष कहा कि, देश के सीमापर देश की सुरक्षा के दौरान अब तक सीमा पर जितने जवान शहीद नहीं हुए उससे ज्यादा विदर्भ के किसानों की आत्महत्या का आंकड़ा है. वहीं जिस तरह फसल को घास बर्बाद करता है वैसा ही महाराष्ट्र को राष्ट्रवादी-काँग्रेस ने 15 साल में बर्बाद किया है. राज्य में रोजगार, बिजली, उद्योग, नागरिकों की सुरक्षा, सह किसानों की अनेक समस्या में विगत 15 सालों में अधिक बढ़ी है.

आज राज्य को सक्षम और प्रगति पर ले जाना है तो भाजपा के प्रत्याशीयों की बड़ी संख्या में मांग है. ताकी केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार के साथ मिलकर राज्य का विकास किया जा सकता है. विदर्भ में मुबलक पानी होने के पश्यात भी आज विदर्भ की केवल सात प्रतिशत जमीन को ही सिंचाई का लाभ मिल रहा है. सिंचाई के लिए राज्य में 60 हजार करोड़ रुपये खर्च होने के बावजुद भी सिंचाई व्यवस्था नहीं हो पाई. राज्य की कामचुकार सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए राज्य के किसानों को एक जुट होकर हिसाब चुकाने का वक्त आने की बात फडणवीस ने कही. आसमानी संकट के बजाय सुल्तानी संकट के कारण ही महाराष्ट्र के किसानों ने आत्महत्या की है.

विदर्भ के किसानों के लिए घोषित किये गए पैकेज का लाभ विदर्भ के किसानों के बजाय सत्ता धारियों ने ही लिया. 3 माह में 30 हजार करोड़ की बढ़ोत्तरी सिंचन व्यवस्था में की, ऐसे घोटालेबाज राज्य सरकार को हिसाब मांगा जायेगा. गांधीजी के सुंदर स्वच्छ भारत सपने को साकार करने के लिए 15 दिन का सफाई अभियान पुरे भारत में मोदीजी के नेतृत्व में जारी है. 15 दिनों में 15 वर्ष का राज्य का कचरा साफ करो अभियान में मित्र पक्षों ने कंधे को कंधा मिलाकर काम किया. इस प्रचार सभा के लिए भाजपा तथा मित्र पक्ष के सभी पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.