Editor in Chief : S.N.Vinod    |    Executive Editor : Sunita Mudaliar
| |
Published On : Thu, Jul 12th, 2018

कॉलेजों में भक्ति वेदांत बुक ट्रस्ट ने बाँटी भगवत गीता, सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं : विनोद तावड़े केवल कॉलेजों की सूची भक्ति वेदांत ट्रस्ट को दी गई है

नागपुर: भिवंडी के भक्ति वेदांत बुक ट्रस्ट द्वारा श्रीमद भगवत गीता 18 खंड के सेट कॉलेजों में बांटे गए हैं. इसमें सरकार का कोई भी संबंध नहीं है. भगवत गीता सेट का वितरण शासन द्वारा नहीं किया गया है. जिस भगवत गीता का वितरण कॉलेजों को किया गया है. वह मुफ्त किया गया है. ऐसी जानकारी राज्य के उच्च व तकनिकी शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने दी है.

उन्होंने बताया कि भक्ति वेदांत ट्रस्ट ने भगवत गीता का सेट कॉलेजों में मुफ्त वितरित करने का प्रस्ताव राज्य सरकार को दिया था. लेकिन सरकार ने भगवत गीता का मुफ्त सेट शासन द्वारा नहीं बल्कि ट्रस्ट द्वारा ही वितरित करने का स्पष्ट किया. भगवत गीता कॉलेजों में वितरित करने के लिए शासन ने कोई भी नोटिफिकेशन नहीं निकाला है.

केवल कॉलेजों की सूची भक्ति वेदांत ट्रस्ट को दी गई है. जिसके अनुसार इस ट्रस्ट ने कॉलेजों को भगवत गीता मुफ्त में बांटी है. साथ ही इसके लिए सरकार ने खुद होकर ट्रस्ट को किसी भी तरह की निधि नहीं दी है.

तावडे ने बताया कि कॉंग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस और समाजवादी विचारों के विधायक इसका गलत प्रचार कर रहे हैं. भगवत गीता खराब है और उसे बांटे नहीं ऐसा उन विधायकों को जाहिर करना चाहिए. उसके बाद हम अपनी भूमिका स्पष्ट करेंगे. तावडे ने कहा कि अगर कोई कुरान, बायबल को वितरित करने का निवेदन करेगा तो उसे भी अनुमति दी जाएगी.

Bebaak
Stay Updated : Download Our App