Published On : Fri, Apr 5th, 2019

नितिन गडकरी पेश होंगे ‘आप की अदालत’ में

-देंगे रजत शर्मा और नागपुर की जनता के सवालों के जवाब

नागपुर: इस चुनावी मौसम में भारत के जाने-माने टीवी पर्सनैलिटी, रजत शर्मा लोकसभा 2019 के चुनावी कवरेज के लिए महाराष्‍ट्र पहुंच रहे हैं, जहां वे अपने लोकप्रिय कार्यक्रम ‘आप की अदालत’ के जरिये केन्‍द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बातचीत करेंगे. इंडिया टीवी के कार्यक्रम ‘आप की अदालत’ का यह विशेष एपीसोड 6 अप्रैल 2019 को सुबह 10 बजे से जी एस रायसोनी कॉलेज ऑफ इंजीनियंरिंग, हिंगना रोड, दिग्‍दोह हिल्‍स, नागपुर में आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम में आम जनता के अलावा नागपुर के बहुत से गणमान्‍य लोग भी भागीदारी करेंगे।

नागपुर में होने वाले कार्यक्रम के बारे में बताते हुए श्री रजत शर्मा ने कहा कि “नागपुर में ‘आप की अदालत’ में भाजपा के चर्चित नेता एवं केन्‍द्रीय मंत्री नितिन गड़करी मेहमान होंगे। नितिन गड़करी नागपुर से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं।

हमारी कोशिश रहेगी कि नागपुर की जनता उनके बारे में और विस्तार से जान सके और सोच समझ कर फैसला ले सके, उनसे अपने सवाल पूछ सके। ‘आप की अदालत’ में नागपुर की जनता का स्‍वागत है। एक कॉन्‍टैक्‍ट नम्‍बर भी प्रोमोट किया जा रहा है जिस पर आप हमसे संपर्क भी कर सकते हैं। आप ज्‍यादा ये ज्‍यादा संख्‍या में आयें, और नितिन गड़करी से सवाल पूछें और तय करें कि नितिन गडकरी दोबारा चुने जाने लायक हैं या नहीं।”

शर्मा ने आगे बताया कि यह ख़ास कार्यक्रम आप की अदालत अपने नॉएडा सिथत स्टूडियो में न होकर नागपुर में होगा। आउट ऑफ़ सिटी कार्यक्रम, इनडोर कार्यक्रमों से इस मायने में अलग होता है कि यहाँ ऑडियंस ज्‍यादा होती है, जबकि स्‍टूडियों में पार्टिसिपेंट्स की संख्‍या जगह की वजह से सीमित होती है। इसके अलावा, स्टूडियो से बाहर दूसरे शहर में में बहुत सारे लोग भागीदारी करना चाहते हैं। सवाल पूछना चाहते हैं। यहाँ सवाल पूछने का मौका भी ज्‍यादा मिलता और एक अलग किस्‍म का जोश भी दिखाई देता है।”

‘आप की अदालत’ की लोकप्रियता के बारे में रजत शर्मा का कहना है कि ‘ इस कार्यक्रम की ख्‍याति इसलिए है कि लोगों को लगता है कि इसमें कोई न्यूज बनायी नहीं जाती, कोई एजेंडा सेट नहीं किया जाता। यह एक प्‍लेटफॉर्म है जिस पर लोगों को अपनी बात कहने का, रखने का मौका मिलता है।

इसमें लोग खुशी से आते हैं, और पूछे गये सवालों का जवाब देते हैं। अब तक 750 से अधिक शख्‍सीयतों का साक्षात्‍कार कर चुके रजत शर्मा ने कुछ समय पूर्व ‘आप की अदालत’ के 21 साल पूरे होने का जश्न मनाया था, जो भारत के टेलीविजन इतिहास में सबसे लंबे समय तक चलने वाला शो है।

रजत शर्मा ने नौजवानों से अपील की कि वे वोट डालने जरूर जायें क्‍योंकि यह एक ऐसा हथियार है जिसका इस्‍तेमाल कर हम लोकतंत्र को ताकतवर बनाते हैं।