Published On : Sat, Jul 2nd, 2022

मास्टरमाइंड इरफान के इशारे पर हुआ था उमेश कोल्हे का कत्ल, पुलिस ने नागपुर में दबोचा

Advertisement

अमरावती में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मुख्य आरोपी को पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब तक इस मामले में इरफान खान (35) समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार चुकी है. इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड इरफान खान को बताया जा रहा है. इरफान खान एक एनजीओ चलाता है. नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर केमिस्ट की हत्या करने का निर्देश इरफान ने ही दिया था और उसी ने पूरी योजना बनाई थी.

21 जून को हुई थी हत्या

पुलिस के मुताबिक, 54 साल के केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी और इस सिलसिले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यह घटना राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैयालाल की हत्या करने से एक हफ्ते पहले हुई थी.

पुलिस ने ये भी बताया कि मुख्य आरोपी इरफान खान ने उमेश की हत्या की साजिश रची और इसके लिए पांच लोगों को शामिल किया. इरफान खान ने अन्य पांच आरोपियों को 10-10 हजार रुपए देने और भागने के लिए एक कार देने का वादा किया था.

मेडिकल स्टोर से लौटते समय हुई थी घटना

यह घटना 21 जून को रात 10 से 10.30 बजे के बीच हुई, जब उमेश अपनी दुकान बंद करके बाइक से घर लौट रहे थे. इस दौरान उमेश का बेटा संकेत और पत्नी वैष्णवी दूसरी बाइक से उनके साथ चल रहे थे. पुलिस के मुताबिक, उमेश जैसे ही महिला कॉलेज के गेट के पास पहुंचे, तो बाइक सवार दो लोगों ने पीछे से आकर उमेश का रास्ता रोक दिया. एक युवक बाइक से उतरा और उमेश की गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया और मौके से फरार हो गया. खून से लथपथ उमेश सड़क पर गिर गए. इसके बाद संकेत उसे अस्पताल ले गया जहां उनकी मौत हो गई थी.