Published On : Tue, Aug 13th, 2019

चोरी का लोहा आधे दाम पर खरीदने वाले नागपुर के कारोबारी गिरफ्तार

नागपुर/रायपुर: चोरी का माल आधे दाम पर खरीदने वाले नागपुर के कारोबारी पिंटू अग्रवाल और सर्वेश कुमार को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को सोमवार को रायपुर लाया गया और कोर्ट पेश करके जेल भेज दिया।

आरोपी को पता था कि माल चोरी का है। इसके बावजूद भी उन्होंने खरीद लिया। आरोपियों के पास से चोरी का लोहा जब्त कर लिया गया है। उरला में कारोबारी मग्गी लाल की रोलिंग फैक्ट्री है। जहां लोहे का एंगल बनाया जाता है। उनके यहां नागपुर का संदीप कुमार सुपरवाइजर था। कारोबारी आरोपी के भरोसे कारोबार छोड़कर चला जाता था। इसका फायदा उठाकर आरोपी ने 15 टन लोहा चोरी करके बेच दिया। उसने आधा माल नागपुर और आधा रायपुर में बेच दिया।

सप्ताहभर पहले मालिक ने उसे रंग हाथ पकड़ लिया। आरोपी को पुलिस के हवाले किया गया। उसकी निशानदेही में उरला के नंद उर्फ नंदलाल निषाद को गिरफ्तार किया गया है। उसने चोरी का आधा माल खरीदा था। पुलिस सुपरवाइजर संदीप को लेकर नागपुर गई।

वहां कारोबारी पिंटू अग्रवाल के यहां छापा मारा। जहां से चोरी का माल बरामद कर लिया। पुलिस ने कारोबारी अग्रवाल और मैनेजर सर्वेश को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों संदीप के पुराने परिचित है। आरोपी चोरी का माल सस्ते में खरीदकर बेचते हैं।