Published On : Tue, Aug 13th, 2019

सड़क के बीचोंबीच ठूंठ दे रहा दुर्घटनाओं को आमंत्रण

– पुलिया- सड़क निर्माण पूर्व हरा-भरा था पेड़

नागपुर : राज्य में सड़क-उड़ान पुल निर्माण के दौरान अनगिनत वृक्षों का क़त्ल किया गया और इसके बदले १० गुणा वृक्षारोपण का दावा भी किया गया.लेकिन सम्बंधित प्रशासन की कथनी-करनी में बड़ा फर्क होने के कारण दावा कागजों तक सिमट गया.अब गैरजरुरत जगहों पर पेड़ व ठूंठ खड़े होकर आवाजाही करने वालों के लिए परेशानी का शबब बन चुके हैं.

नासुप्र मुख्यालय के सामने से मानकापुर इंडोर स्टेडियम तक फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा हैं.इस मार्ग के अतिक्रमण को हटाने में बौना साबित हुई राज्य-केंद्र की सम्बंधित विभागों ने मार्ग के कई पेड़ों की बली ली.इनमें से कुछ पेड़ों की छटनी कर जड़ के हिस्से को सीमेंट-कंक्रीट से दबा दिया।

ऐसा ही एक विशालकाय वृक्ष होटल तुली इंटरनेशनल के सामने के भाटिया पेट्रोल पंप के बाजु में था.जिसकी भी छटनी कर जड़ के हिस्से को सीमेंट-कंक्रीट कर पेड़ की हत्या कर दी गई.इस पेड़ का ठूंठ किसी काम का नहीं बावजूद इसके आज भी खड़ा होकर आवाजाही करने वालों के लिए खतरा बन चूका हैं.

आसपास के जागरूक नागरिकों की मांग हैं कि उक्त ठूंठ को अविलंब हटाकर मार्ग को खुला किया जाए.इसके बदले आसपास के सरकारी खुली जगह पर वृक्षारोपण भी किया जाए.