Published On : Thu, Mar 26th, 2020

जीवनश्यक वस्तुओ का ट्रांसपोर्टशन शुरूकरे।पोलिस पास व्हाट्सएप के जरिये दे- मोटवानी

नागपुर 23 मार्च को विभागीय आयुक्त सभागृह में नागपुर के पालक मंत्री श्री नितिन राउत ने सभी व्यापारियों की सभा प्रशासन के अधिकारियो के साथ ली थी।और सभी जीवनश्यक वस्तुओ के बाजार खोलने के निर्देश दिए।। दि होलसेल ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सन्तोषकुमार अग्रवाल और सचिव प्रताप मोटवानी ने बताया कि पालकमंत्री के निर्देश पर निरंतर सभी व्यापारिक एसोसिएशन के व्यापारियो ने अपनी दुकानें खोल दी है। ताकि आम जनता को तकलीफ नही हो पुलिस द्वारा भी व्यापारियो को पूरा सहयोग देकर दुकान मालक, मुनीम गुमास्ता और श्रमिकों को के लिए कर्फ़्यू पास बना कर दी है।। मोटवानी के अनुसार अब दुकाने तो खुल गयी है।

लेकिन अब एक बेहद ही महत्वपूर्ण समस्या व्यापारियो के लिए बन गयी है।मोटवानी ने बताया कि उन्होंने आज माननीय पालकमंत्री नितिन राउत और प्रशासन के सभी प्रमुख अधिकारियो को पत्र लिखकर इस समस्या से अवगत कर तुरंत उसका समाधान करने की मांग की है। मोटवानी ने बताया जब पालकमंत्री महोदय ने 23 मार्च को जीवनश्यक व्यापारियो की संयुक्त मीटिंग विभागीय आयुक्त सभागृह में ली थी तब तक महाराष्ट्र में 31 मार्च को लॉक डाउन था , उसी दिन रात्रि को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा कर दी ,अब यह लॉक डाउन 14 अप्रैल तक हो गया है मोटवानी के अनुसार समस्या यह है कि नागपुर के रिटेल और होलसेल मार्किट खुले रहेंगे।।लेकिन उनके पास माल की पूर्ति बाहर से होंगी तभी वे यहाँ पर चिल्लर दुकानों और आस पास के क्षेत्रों में जीवनश्यक वस्तुओ की पूर्ति कर पाएंगे।

मिलों में भी जब बाहर से कच्चा माल आएगा तभी उत्पादन होंगा और माल होलसेल रिटेलर को आएगा।।उसके लिए यह जरूरी है कि आप जीवनश्यक वस्तुओं का ट्रांसपोटेशन शुरू करवाये ।ट्रांसपोर्ट बन्द होने से बाहर से माल नागपुर नही आ रहा है।।लोकल में जो पूरे शहर माल ऑटो से सप्लाई करते है। उन ऑटो चालकों को भी कर्फ़्यू पास बना दे ताकि पूरे शहर में जीवनश्यक वस्तुओ की पूर्ति सुगमता से हो सके।।अतिशीघ्र ट्रांसपोर्ट वालों को जीवनश्यक वस्तुओ को लाने की परमिशन दे।ताकि 14 अप्रेल तक आम जनता को सरलता से जीवनश्यक वस्तुओ की पूर्ति सुगमता से हो सके।

बाहर से माल आने की स्थिति में ही शहर और आस पास के क्षेत्रों में इतने दिन जीवनश्यक वस्तुओ की पूर्ति संभावित होंगी मोटवानी ने पालक मंत्री से मांग की है अतिशीघ् इसकी व्यवस्था करवाये।ताकि जीवनश्यक मालों की शॉर्टेज नही हो पाए मोटवानी ने पालकमंत्री को लिखे पत्र में याद दिलवाया कि आपने 23 मार्च की सभा मे कलमना मार्किट यार्ड में जो प्रतिदिन हजारों की संख्या में भीड़ आती है।उनकी गेट पर तापमान चेक करने वाली मशीन से चेक कर एंट्री करवाने की सुविधा हेतु अतिशीघ्र शासन द्वारा व्यवस्था करने का आश्वासन दिया था ।लेकिन अभी तक उसकी व्यवस्था नही हुई।अगर जांच कर एंट्री नही दी तो कभी भी खतरनाक स्थिति बन सकती है मोटवानी ने पत्र में मांग की है कि जिस तरह दिल्ली में जीवनश्यक वस्तुओ की सेवारत दुकानों को और जो ग्राहक घर से मार्किट माल लेने बाजार आता है उसे व्हाट्सएप के माध्यम से पुलिस पास भेजी जा रही है।जिससे आम जनता को बेहद सुविधा हो रही है।और पोलिस स्टेशन पर जनता की भीड़ भी नही होंगी।

और कागज की बचत होंगी। नागपुर जिल्हे में भी ऐसी सुविधा जीवनश्यक के व्यापारियो और वहाँ समान लेने वाले ग्राहकों को भी पुलिस पास व्हाट्सएप के जरिये भिजवाये ऐसी मांग की और इस सुझाव को कार्यान्वित करने की मांग की।