Published On : Fri, Sep 13th, 2019

भारी वर्षा ने ढहा दिया ट्रांसफार्मर की सुरक्षा दीवार

महावितरण से आसपास के रहवासियों ने की नया दीवार निर्माण करने की मांग

नागपुर – शहर में वर्षा का मौसम के अंतिम समय में भारी वर्षा ने काफी नुकसान करने के अलावा शहर प्रशासन के दावों की पोल खोल दी। कोराडी रोड पर वॉक्स कूलर फैक्ट्री के बाजू एक रहवासी संकुल के सामने स्थापित महावितरण की ट्रांसफार्मर की सुरक्षा दीवार ढह गई,जिसे पुनः निर्माण करने की मांग रहवासियों ने की।

उक्त ट्रांसफार्मर पहले ही बड़ा नाला किनारे स्थापित किया गया था। पिछले वर्ष भी इसकी सुरक्षा दीवार का कुछ हिस्सा ढह गया था। इसकी सूचना महावितरण प्रशासन को दी गई थी लेकिन उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की। इस परिसर को आसपास के नागरिकों ने शौचालय का रूप दे दिया था।

याद रहे कि इस ट्रांसफार्मर कई बार खराबी होने से स्पार्क होती रहती,जिसे नियमित दुरुस्त करती रहती हैं।लेकिन महावितरण ने उक्त सुरक्षा दीवार के ढहने से होने वाली समस्याओं की कभी ध्यान नहीं दिया गया।

इस वर्ष वर्षा ऋतु की शुरुआत देर से हुई,लेकिन अंतिम समय मे अच्छी खासी वर्षा हुई। नतीजा उक्त ट्रांसफार्मर की जीर्ण सुरक्षा दीवार पूर्णतः ढह गई और दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रही हैं।

क्योंकि काफी व्यस्त परिसर है,रोजाना हज़ारों नागरिक इसके आसपास से आवाजाही करते हैं, ट्रांसफार्मर परिसर खुली होने से परिसर में कचरा फेंका जाता और शौचलय का इस्तेमाल किया जा रहा। इसलिए स्थानीय रहवासियों ने महावितरण प्रशासन से अविलंब सुरक्षा दीवार निर्माण की मांग की हैं।