Published On : Fri, Aug 31st, 2018

नियम तोड़नेवाले बाइक सवार छात्रों पर ट्राफिक विभाग की कार्रवाई, 102 कालेज छात्रों के खिलाफ कार्रवाई

Advertisement

नागपुर: नियमों को ताक पर रखकर दुपहिया वाहन चलाने वाले कालेज छात्रों के खिलाफ सीताबर्डी ट्राफिक चेंबर द्वारा विशेष अभियान चलाया गया. पुलिस ने 102 छात्रों पर चालान कार्रवाई की. 75 वाहन डिटेन किए गए. उनके पालकों को कार्यालय बुलाकर फटकार लगाई गई. बड़ी संख्या में कम उम्र के छात्र अपने स्कूल और कालेज में बिना हेलमेट पहने, लाइसेन्स के बगैर और वाहन के दस्तावेज साथ में रखे बगैर वाहन चला रहे हैं.

इससे एक्सीडेंट का खतरा मंडराता रहता है. पूर्व में इस तरह की घटनाएं भी हुई है. इस तरह की घटनाएं न हो इसीलिए पुलिस कमिश्नर भूषणकुमार उपाध्याय ने ट्राफिक विभाग को विशेष ध्यान देने को कहा है.डीसीपी राज तिलक रोशन के मार्गदर्शन में सीताबर्डी चेंबर के इंस्पेक्टर जयेश भांडारकर ने गुरुवार को विशेष अभियान चलाया.

सुबह 7.30 से 10 बजे के बीच लॉ कालेज चौक के समीप और दोपहर 1 से 2.30 के बीच शिवाजी साइंस कालेज के सामने कार्रवाई की गई. पुलिस ने 102 छात्रों के चालान बनाए.

इसमें से 75 छात्रों के वाहन डिटेन कर लिए गए. उनके पास न तो लाइसेंस था और न वाहन के दस्तावेज. ऐसे में उन छात्रों के पालकों को कार्यालय में बुलाया गया. भविष्य में पालकों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई.

पालकों से अपील की गई कि बिना लाइसेंस के अपने बच्चों को वाहन न दे. साथ ही उन्हें नियमों के प्रति जागरूक करने की जिम्मेदारी भी पालकों और महाविद्यालयों की है.पुलिस ने महाविद्यालयों के प्राचार्य और प्राध्यापकों से अपील से भी अपील की है कि बिना लाइसेंस और हेलमेट के किसी छात्र को कालेज में प्रवेश न दिया जाए.

उन्हें नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए कालेज में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाए. पीएसआई विनोद वाघ, एएसआई अन्ना तायड़े, दिलीप गाढ़वे, पांडे, योगेश बागड़े और उनकी टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया.