Published On : Thu, Mar 8th, 2018

ट्राफिक संभाल रहे मेट्रोकर्मी और ट्राफिक पुलिस चालान करने में मस्त


नागपुर: नागपुर शहर में मेट्रो का कार्य पूरे जोर शोर से चल रहा है. साथ ही सड़कों के सीमेंटीकरण का काम भी चल रहा है. ऐसे में इतने बड़े प्रमाण में चल रहे कार्य के कारण शहर की सड़कों पर ट्राफिक की समस्याओं से शहर के नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मेट्रो की ओर से भले ही अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए उन्होंने ट्राफिक संचालन के लिए अपने कर्मी लगा रखे हैं. लेकिन शहर के अमूमन ट्राफिक सिग्नलों पर ट्राफिक पुलिस का कहीं पर भी अता पता नहीं दिखता है.

शहर में ज्यादातर जगहों पर देखने में आ रहा है कि ट्राफिक पुलिस अगर है तो मेट्रो कर्मी ट्राफिक संभाल रहे हैं और ट्रैफिक कर्मी वहीं खड़े होकर केवल और केवल चालान काटने का कार्य कर रहे हैं. शहर में कॉटन मार्केट चौक, आनंद टॉकीज चौक, धंतोली चौक, मॉरेस कॉलेज चौक समेत शहर के विभिन्न परिसरों में यह नजारा रोजाना देखा जा सकता है. शहर में कुछ दिन पहले दुर्घटना में एक महिला की मौत भी हुई थी. जिसके बाद राजनीतिक पार्टियों और संगठनों ने विरोध दर्शाया था. जिसमें जय जवान जय किसान के प्रशांत पवार ने ट्राफिक पुलिस के बारे में यह कहा था कि ट्राफिक पुलिस यातायात संभालने का काम नहीं कर रही है केवल चालान काटने पर ही उनका पूरा जोर है.


लेकिन जहां ज्यादा भीड़ है और जहां पर ट्राफिक रोजाना जाम होता है और घंटों तक वाहनचालकों को परेशान होना पड़ता वहां पर भी ट्राफिक पुलिस नजर नहीं आ रही है. शहर में वे ऐसे जगहों पर खड़े दिखाई दे रहे हैं. जहां पर ट्राफिक की कोई समस्या नहीं है लेकिन वे केवल चालान करने की ताक में ही रहते हैं. ऐसा होने की वजह से नागरिकों में भी भारी रोष दिखाई दे रहा है.