Published On : Wed, Sep 28th, 2016

कमाल चौक से इंदोरा चौक तक बनने वाले ब्रिज का विरोध

Traders oppose bridge

नागपुर : इंदोरा चौक से कमाल चौक तक प्रस्तावित ब्रिज के विरोध में बुधवार को स्थानीय व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने 52 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले इस ब्रिज को पैसे की बर्बादी बताया है। इस प्रोजेक्ट पर अपना विरोध दर्शाते हुए कमाल चौक व्यापारी संघ ने आंदोलन भी किया। स्थानीय व्यापारियों के अनुसार इस प्रोजेक्ट की यहाँ जरुरत ही नहीं है।

कमाल चौक से इंदोरा चौक तक जाने वाली यह सड़क 120 फ़ीट की है और आम तौर पर यहाँ ट्रैफिक सामान्य ही रहता है। पश्चिम नागपुर की कई सड़क इतनी ही चौड़ी है पर वहाँ सड़क के इर्द गिर्द अतिक्रमण नहीं होता इसलिए ट्रैफिक सामान्य होता है। मनपा सड़क के किनारे अतिक्रमण हटाने में नाकामियाब साबित हुई है और अपनी इसी नाकामयाबी दर्शाते हुए ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है।

traders-oppose-bridge-indora-kamal-square-2
स्थानीय व्यापारी इस ब्रिज के बन जाने के बाद व्यापर पर पड़ने वाले विपरीत असर से चिंतित है। व्यापारियों के मुताबिक अभी उनके पास पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था है जिससे सहूलियत मिल रही है इस ब्रिज के बन जाने के बाद सड़क के किनारे पार्किंग की जगह ख़त्म हो जाएगी। इतना ही नहीं तो उनके व्यापर पर भी बुरा असर पड़ेगा इसलिए इस ब्रिज को ना बनाया जाये। स्थानीय व्यापारियों की माँग का पूर्व मंत्री और इलाके से विधायक नितिन राउत ने भी समर्थन किया है। वह खुद व्यापारियों के प्रदर्शन में शामिल हुए। राउत के मुताबिक सड़क पर ट्रैफिक की व्यवस्था को दुरुस्त करने और अतिक्रमण को हटाने का काम होना चाहिए जो ज्यादा जरुरी है।