Published On : Fri, Nov 2nd, 2018

स्कूली बच्चों को ले जा रही स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त

काटोल रोड स्थित तिड़के विद्यालय के थे बच्चे

नागपुर: सिविल लाइन स्थित सेंटर पॉइंट स्कूल के पास आज दोपहर 3 बजे के करीब तिड़के महाविद्यालय के बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. स्कूल बस सड़क के बीच लगे डिवाइडर से टकरा गई. जिसके कारण बस का कांच और सामने का भाग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. इस दौरान यह भी देखा गया कि बस में सेफ्टी को लेकर किसी भी तरह की कोई भी सुरक्षा नहीं अपनाई गई थी.

इस दौरान यह भी देखने में आया कि नियमों की पूरी तरीके से अनदेखी की गई थी. इसमें ड्राइवर के पास कोई भी आईकार्ड नहीं था, स्कूल बस के ड्राइवर के पास किसी भी तरह का आईकार्ड और यूनिफार्म नहीं था. बस में जो महिला और पुरुष अटेंडेंट थे उनके पास भी कोई आईकार्ड और यूनिफार्म नहीं था. स्कूल बस पर कोई भी डिटेल और स्कूल का नाम तक नहीं था. इस हादसे में किसी भी तरह से कोई हताहत नहीं हुआ और किसी भी बच्चे को चोट नहीं आई है. सभी बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

इस घटना के बारे में आरटीई एक्शन कमिटी के चेयरमैन शाहिद शरीफ का कहना है कि बसों की फिटनेस देखना आरटीओ का काम है. लेकिन इस मामले में स्कूल प्रशासन, शिक्षा उपसंचालक, आरटीओ, पुलिस प्रशासन सभी की जिम्मेदारी बनती है. लेकिन किसी में भी गंभीरता दिखाई नहीं देती है. यह मामला बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है. इसमें पुलिस को सख्त कदम उठाना चाहिए.