Published On : Sat, Jun 4th, 2022

वाहन सरगना का हिंदुस्तान कापरमाईन लि. में फर्जीवाड़ा का पर्दाफाश

Advertisement

– वाहन आपूर्ति के कार्यों में धोखाधड़ी

नागपुर – गोदिया निवासी कुख्यात वाहन सरगना ने वेकोलि को लाखों का चूना लगाने के बाद वह कापरमाईन में वाहन आपूर्ति के माध्यम से सरकार को चूना लगा रहा है। बताते हैं कि बालाघाट जिला की मलाजखंड में स्थित हिंदुस्तान कापरमाईन लि. में वाहन आपूर्ति मामले में फर्जीवाडा का पर्दाफाश हुआ है ?

भारत सरकार का उपक्रम हिंदुस्तान कापरमाईन लि में स्टाफ मिनी बसेस आपूर्ति का ठेका गोदिया की मेसर्सः श्रीबालाजी ट्रवल्स को दिया गया है ?

उक्त कापर माईन के तकनीकि सूत्रों की माने तो वाहन आपूर्ति निविदा प्रपत्र में स्टाफ अधिकारियों तथा कर्मियों को लाने ले-जाने के लिए वातानुकूलित मिनी बसेस आपूर्ति करना था ?

तथा सभी बसेस स्थानीय परिवहन विभाग में पंजीकृत होना चाहिए के अलावा तीन साल की अवधि अंदर खरीदी की गयी नई बसेस आपूर्ति करना था ?

जानकार सूत्रों का आरोप है कि यहाँ आपूर्ति की गई सभी मिनी बसेस 6 साल पुरानी चलाई जा रही है ?
इतना ही नहीं मेसर्सः श्रीबालाजी ट्रवल्स नियोक्ता द्धारा आपूर्ति बसेस RTO बालाघाट,RTO रायपुर तथा RTO जबलपुर में पंजीकृत नहीं है ?

जबकि मलाजखंड स्थित हिंदुस्तान कापरमाईन लि. में आने जाने वाले संबंधित अधिकारियों को साईट आफिस से रेलवे जंक्शन जबलपुर,कभी रेलवे जंक्शन रायपुर तो कभी रेलवे जंक्शन बालाघाट और गोंदिया तक पंहुचाने तथा उपरोक्त रेलवे जंक्शनों से संबंधित अधिकारियों तथा उनके विशिष्ट मेहमानों को लाना तथा ले जाना पड़ेगा ?

जिसके लिए आपूर्ति की गई बसेस वातानुकूलित न चलाते हुए साधारण बिना ऐसी मिनी बसेस चलाई जा रही है ?
जबकि कापरमाईन लि. से वातानुकूलित बसेस का बिल भुगतान उठाया जा रहा है ?

बताते हैं कि अनावेदक फर्म नियोक्ता संदीपकुमार गुप्ता उपरोक्त तोनों यानी रायपुर,जबलपुर बालाघाट तथा गोंदिया RTO से समझौता कर अपना उल्लू सीधा कर रहा हैं ?

हिंदुस्तान कापरमाईन लि. दोषियों पर कार्यवाई करेगा : इस संबंध में हिंदुस्तान कापरमाईन लि. की सम्बंधित अधिकारी का कहना है कि उन्होंने निरीक्षण के बाद दोषियों पर कठोर कारवाई करने की बात दोहराई है ? इस संबंध में उपरोक्त वाहन सरगना की ट्रवल्स एजेंसी को वेस्टर्न कोल फिल्ड्स लिमिटेड ने काली सूची में डाल दिया हैं इसकी जानकारी हिंदुस्तान कापरमाईन लि. को प्राप्त हो चुकी हैl