Published On : Tue, Jun 28th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

राकांपा अल्पसंख्यक विभाग ने की जमाल सिद्दीकी को गिरफ्तार करने की मांग

Advertisement

नागपुर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक विभाग के नागपुर शहर अध्यक्ष वसीम लाला के नेतृत्व में राकांपा प्रतिनिधिमंडल ने बाबा ताजुद्दीन के दरबार के अंदर जानमाज बिछाकर ताजाबाग ट्रस्ट के अंदर बिना अनुमति के योग दिवस पर अपने साथियों के साथ योग करके नागपुर शहर में शांति भंग करने और माहौल खराब करने का प्रयास किया है।

भाजपा अल्पसंख्यक सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी पर सक्करदरा पुलिस थाने में वसीम लाला ने लिखित पत्र देकर शिकायत दर्ज करने, तथा कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस निरीक्षक पाटिल ने इस मामले में कार्रवाई करने का आश्वाशन दिया है। ताजाबाग क्षेत्र के निवासियों ने ट्रस्ट कार्यालय में जाकर जमाल सिद्दीकी के विरुद्ध शिकायत करके उचित कार्रवाई करने की मांग की है। न्याय न मिलने पर राकांपा की ओर से त्रीव आंदोलन किया जाएगा, यह चेतावनी भी दी गई।

संत बाबा ताजुद्दीन का दरबार एक पवित्र धार्मिक स्थल है, भारत के विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालु यहां आते हैं। दरबार मे केवल धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने की ही इजाज़त मिलती है, दरबार परिसर में गैरमुनासिब कार्यक्रम का आयोजन करने की अनुमति नहीं मिलती। जमाल सिद्दीकी ने सारे नियमों की धज्जियाँ उड़ाकर अपने साथियों के साथ योग दिवस मनाया है। दरबार परिसर में योग कार्यक्रम के आयोजन से जनता में आक्रोश है।

प्रतिनिधिमंडल में राकांपा मध्य नागपुर के अध्यक्ष रिजवान अंसारी, ऑटो चालक संगठन के अध्यक्ष अब्दुल शाहिद, महासचिव मुमताज शेख, कनीजा शेख, मोहम्मद आसिफ, उपाध्यक्ष बृजपाल सिंह साहनी, निसार अली आदि शामिल थे।