Published On : Tue, Jun 28th, 2022

तीन स्वास्थ्य निरीक्षकों को कारण बताओ नोटिस

Advertisement

जोनल कार्यालय में उपायुक्त का सरप्राइज़ दौरा
65 सफाई कर्मियों का एक दिन का वेतन कटेगा

नागपुर: नागपुर महानगरपालिका के लकड़गंज, गांधीबाग व लक्ष्मीनगर ज़ोन में सफाई कर्मचारियों के मौजूद न होने से एवं बेवजह छुट्टी लेने से मनपा आयुक्त एवं प्रशासक राधाकृष्णन बी. एवं उपायुक्त डाॅ. गजेंद्र महल्ले ने तीनों जोन के स्वास्थ्य निरीक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही बिना अनुमति व बिना पूर्व सूचना के अवकाश पर रहने वाले तीनों जोन में कुल 65 सफाई कर्मियों का एक दिन का वेतन काटा गया है।

उपायुक्त एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग के निदेशक डॉ. गजेंद्र महल्ले ने सोमवार को लकड़गंज ज़ोन, शनिवार को गांधीबाग अंचल और शुक्रवार को लक्ष्मीनगर ज़ोन के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। लकड़गंज ज़ोन के वार्ड 23 के निरीक्षण के दौरान 178 में से 130 सफाई कर्मचारी मौजूद पाए गए। 28 कर्मचारी बिना अनुमति के अनुपस्थित पाए गए। गांधीबाग ज़ोन में वार्ड 22 में 139 सफाई कर्मचारियों में से 81 उपस्थित पाए गए और 27 बिना अनुमति के अनुपस्थित रहे। लक्ष्मीनगर अंचल के वार्ड 37 में उपस्थिति पत्रक पर कुल 92 सफाई कर्मियों में से 69 उपस्थित पाए गए और 10 बिना अनुमति के अनुपस्थित रहे। इन तीनों ज़ोन के सहायक आयुक्तों को अनुपस्थित कर्मचारियों से एक-एक दिन का वेतन काटने तथा अनुपस्थित सफाई कर्मचारियों को उपस्थिति पंजिका की जांच कर उनके नाम पर लिखित चेतावनी जारी करने को कहा गया है।

अनुपस्थित कर्मचारियों की निगरानी और नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य निरीक्षक जिम्मेदार हैं। सफाई कर्मियों के न आने पर तीनों जोन के स्वास्थ्य निरीक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। लकड़गंज ज़ोन के वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक आशिक बंसोड़, गांधीबाग ज़ोन के स्वास्थ्य निरीक्षक कर्ण सिंह बेहुनिया और लक्ष्मीनगर ज़ोन के स्वास्थ्य निरीक्षक राजपाल खोबरागड़े को 48 घंटे के भीतर कारण बताओ नोटिस जारी कर अपना बयान देने का निर्देश दिया गया है।