Published On : Mon, Dec 31st, 2018

पर्यावरण का संदेश देने 62 की उम्र में साइकल से निकले मो. अली

अब तक तय कर चुके हैं 5200 किलोमीटर का सफर

नागपुर: पर्यावरण संरक्षण क्षणिका का संदेश देने के मकसद से 62 साल के मोहम्मद फैजान अली देश भर दौरा कर रहे हैं. ओडिशा के कटक निवासी मो. अली पर्यावरण को बचाने के लिए लोगों में जागरुकता लाने के लिए साइकिल से जागरूक करने का फैसला किया. अली ने अब तक ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र राज्यों के माध्यम से 5200 किलोमीटर की दूरी तय की है.

Advertisement

नागपुर पहुंचने पर उनका स्वागत राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा के प्रमुख डॉ. विजय दातारकर और ज्योतिबा फिजिकल एजुकेशन कॉलेज के प्राचार्य ने किया. शहर पहुंचे अली ने इस दौरान कहा की “मैंने इस अंतर-राज्य साइकिल की सवारी को अपने देश के लोगों को बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण के बारे में जागरुक करने के लिए एक मिशन के रूप में लिया है जो हर किसी के लिए बहुत चिंता का विषय है.

” ओडिया समाज नागपुर ने जगन्नाथ कल्चरल काम्प्लेक्स, कुकड़े लेआउट में उनका स्वागत किया और इंडिया पीस सेंटर द्वारा एक वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान नागपुर यूनिवर्सिटी के शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रो . अविनाश पंतवाने, डॉ. सुरेंद्र तिवारी, ज्योतिबा शारीरिक शिक्षा कॉलेज के डॉ. मोहन कड़वे, वीएमवी कॉलेज के पूर्व उप-प्राचार्य प्रो.एसबी सिंह, वीएनआईटी के साइकिलिस्ट आकाश समेत बहुत से छात्र अली के स्वागत के लिए परिसर में मौजूद रहे.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement