Published On : Thu, Aug 13th, 2020

सड़क पर मिली मानसिक रोगी महिला को संस्था ने परिवार से मिलाया

सौंसर – बुधवार को रामाकोना में सड़क पर मिली मानसिक रोगी बुजुर्ग महिला को सामाजिक कार्यकर्ता गगन गोयल,प्रशांत महाले ने डायल 100 से जामसांवली हनुमान मंदिर भेजा था। क्षेत्र में मानसिक स्वास्थ्य पर कार्यरत ग्रामीण आदिवासी समाज विकास संस्थान ने महिला के भोजन और रहने की व्यवस्था की । संस्था के विजय धवले ने बताया कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी ।

उसके द्वारा केवल सावनेर में रहने की जानकारी दी गई थी, जिसके आधार पर सावनेर के स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओ के सहयोग से महिला के परिवार की खोजबीन कर खुरजगांव में रहने वाले महिला के भांजे से संर्पक कर जानकारी दी गई और गुरुवार सुबह महिला के परिवार ने जामसावली पहुंचकर उसे घर लेकर गए। महिला के भांजे ने संस्था के विजय वनकर और श्रीराम बोबडे को बताया कि उसकी 75 वर्षीय बुआ को दो लड़कियां हैं उनकी शादी हो गई हैं, इसलिए बुआ मेरे पास ही रहती हैं।

पिछले कुछ वर्षों से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण रोज सुबह वो घर से जाती थी और शाम को घर वापस आ जाती थी। आठ दिन पहले सुबह घर से गई लेकिन शाम को वापस नहीं आयी ,परिवार ने महिला की आसपास खोजबीन की लेकिन कही भी मिली नही । गुरुवार शाम को जामसावली में होने की जानकारी मिली । परिवार ने संस्था का आभार जताया।