Published On : Sat, Feb 28th, 2015

गोंदिया : सरकार नहीं कर रही धान उत्पादकों की मदत


विधायक गोपालदास अग्रवाल के हांथो छिपीया, चिरामनटोला, झिलमिली में विकासकार्यो का भूमिपूजन संपन्न

Gopaldaas Agrawal
गोंदिया। आज क्षेत्र का किसान मुश्किल स्थिति में है और इस मुश्किल के समय केन्द्र और राज्य की भाजपा  सरकार किसानों की सुध न लेते हुए किसान विरोधी कार्यवाही मेंलगी हुई है. धान की उपज को मिलने वाले बोनस 200/- रू. क्विंटल को रद्द करनेका निर्णय हो या भूमिअधि ग्रहण कायदे में भूमालिक किसानों की बिना सहमती के जमीने अधिग्रहण करने का अधिकार हो, सरकार सभी विषयों पर किसान के विरूध्द निर्णय ले रही है. पिछले एक वर्ष में कृषि उपज की किमते करीब 10 प्रतिशत गिर गई है और कृषि के लिए आनेवाले खर्च में बढौतरी निरंतर जारी है. युरीया व अन्य खतों के मुल्य विगत वर्ष की तुलना में देढ गुणा हो चुके है.

हम सबने भावनाओं में बहकर केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकार को चुनतो लिया है लेकिन इतने भयानक परिणामो की उम्मीद देश में किसी को भी नही थी. अब जो परिस्थिति है उसका सामना हम सब मिल जुलकर करेगें और निश्चित ही धान उत्पादक किसानों के लिए सरकार से राहत दिलाने के लिए संघर्ष करना होगा. ऐसे उद्गार विधायक गोपालदास अग्रवाल ने मोगर्रा, अंभोरा, कटंगी, हलबीटोला, खमारीद्ध, शिवाटोला, तांडाद्ध, छिपीया, चिरामनटोला, झिलमिली एवम् गोंडीटोला, कटंगीद्ध मेंआयोजित भूमिपूजन समारोह में व्यक्त किये.

इस अवसर पर पूर्व जि.प. अध्यक्षा रजनी नागपूरे ने कहा कि विधायक गोपालदास अग्रवाल के प्रयासों  से अनेकों विकास कार्यो को क्षेत्र में गति मिली है और आम नागरिक की दैनंदिन दिक्कतों को समझने और दूर करने में विधायक गोपालदास अग्रवाल हमेशा प्रयासरत रहते है. इस क्षेत्र के बिरसी हवाई अड्डे के प्रकल्पग्रस्तों को योग्य मुआवजा देने, पुर्नवसन पैकेज लागु करने के लिए भी विधायक गोपालदास अग्रवाल प्रयासरत है. वही वर्षो से प्रलंबित क्षेत्र के ग्राम चिरामनटोला को स्वतंत्र ग्रामपंचायत बनाने के लिए भी विधायक गोपालदास अग्रवाल के अथक प्रयास शुरू है.

क्षेत्र के पं.स. सदस्य हुकुम नागपुरे ने कहा कि कामठा परिसर में विधायक गोपालदास अग्रवाल के प्रयासों से 5 केवी के विद्युत उप केन्द्र की स्थापना से क्षेत्र में लो व्होलटेज की समस्या हल हुई वहीं तालुकास्तरीय क्रिडा संकुल का निर्माण कामठा में कराकर इस क्षेत्र का नाम बढाने का कार्य विधायक गोपालदास अग्रवाल ने किया है. इस विधानसभा चुनावों में क्षेत्र की जनता ने पूरा प्रेम विधायक गोपालदास अग्रवाल को दिया और क्षेत्र से उन्हें लगभग 3000 मताधिक प्राप्त हुए. आनेवाले समय में हम सब मिलकर इस क्षेत्र को और समृध्द बनाने काप्रयास करेगें. पूर्व पं.स. सदस्य सत्यम बहेकार, संतोष घरसेले, कामठा सरपं चछुन्नूभा खरकाटे ने भी उद्गार व्यक्त किये.

इस दौरान प्रमुख रूप सेपं.स. सभापति कौषल्याबाई बोपचे, उपसभापति चमनबिसेन, पं.स. सदस्य मनिष मेश्राम, शोभेलाल पारधी, रेखाबाई लिल्हारे, पूर्व पं.स. सदस्य सत्यमबहेकार, पूर्व पं.स. सदस्य संतोष घरसेले, कृ.उ.बा.स. उप सभापति धनलाल ठाकरे, ग्रामछिपीया सरपंच जगदीश तांडेकर, उपसरपंच किसन दोनोडे, टिकाराम भाजीपाले, डा. महेन्द्रगेडाम, योगराज शेंडे, पुरूषोत्तम बोहरे, वासुदेव मेंढे, अलका बोहरे, कुंवर दोनोडे, बुधराम वाढई, गोविंदराव मुनेश्वर, सुकाजी दोनोडे, अरून निकोसे, ग्राम झिलमिली सरपंच सुरेन्द्र कटरे, उपसरपंच मोरेश्वर  कटारे, आनंद शेंडे, संपतराव साठवने, मुन्ना मेश्राम, श्रीकंठ पाथोडे, राजेन्द्र मेंढे, उरकुडा शामकुवर, शामलाल बागडे, मोनु खरकाटे, लक्ष्मण तावाडे, सुरज खोटेले, केशव तावाडे, बिरसी सरपंच रविन्द्र तावाडे, मुन्ना खरकाटे, सिराज भाई, डेलीराम हुमे, जगनेजी, डा. गिरीपुंजे, डोडी हरिण खेडे सहीत भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे.