| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Sep 3rd, 2018

    विघ्नेश ‘विदर्भ का राजा’ आयोजन में मेट्रो के कामकाज का विघ्न

    नागपुर.
    साल भर नागपुर के नागरिक गणेशोत्सव के दौरान विदर्भ के राजा के विराजने का इंतेजार करते हैं. लेकिन इस साल ऐसे भक्तों को मायूसी होना पड़ेगा, क्योंकि एचबी टाउन में बैठनेवाले विदर्भ के राजा के आयोजन की राह में मेट्रो रेल परियोजना का निर्माण कार्य आड़े आ रहा है. आयोजकों ने कम जगह की समस्या को देखते हुए बीते छह साल से चलते आ रहे आयोजन को इस नहीं करने का तय किया है.

    विदर्भ का राजा पूर्व मंत्री और कांग्रेस से वरिष्ठ नेता सतीश चतुर्वेदी व सहयोगियों द्वारा आयोजित किया जाता है. यहां प्रतिदिन अमूमन तीन हजार भक्त विदर्भ के राजा के दर्शन करते हैं. औसतन विदर्भ के राजा श्री गणेश की मूर्ति 31 फीट ऊँची होती है. विदर्भ माथाड़ी गणेश उत्सव द्वारा आयोजित इस आयोजन का पंडाल कम समय में लोगों की पसंदीदा सूची में शामिल हो गया.

    आयोजन रद्द किए जाने की खबर को मंडल में पूजा अर्चना करनेवाले पुरोहित सत्यप्रकाश पाण्डेय बताते हैं कि तंग जगह के कारण इस साल आयोजन नहीं किया जा रहा है. इस साल मूर्ति बनाने का ऑर्डर भी नहीं दिया गया है. वहीं इस मसले पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन न ही सतीश चतुर्वेदी न ही उनके बेटे दुष्यंत चतुर्वेदी की ओर से कोई बयान आया है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145