Published On : Fri, Oct 17th, 2014

काटोल : पैसेंजर समय पर चलाओ या सुपर गाड़ी का स्टॉपेज दो


नरखेड़-काटोल रेलवे प्रवासी मंडल की रेल प्रशासन से मांग

काटोल (नागपुर) नरखेड़-काटोल रेलवे प्रवासी मंडल ने इटारसी-नागपुर पैसेंजर गाड़ी को समय पर चलाने, अथवा प्रतिदिन सुपर गाड़ी का स्टॉपेज देने की मांग की है. प्रवासी मंडल ने कहा है कि इटारसी-नागपुर पैसेंजर ट्रेन का नरखेड़ पहुंचने का समय शाम 6 बजे का है, जबकि काटोल स्टेशन पर गाड़ी शाम 6.33 बजे पहुंचती है. पैसेंजर ट्रेन का नागपुर पहुंचने का समय रात साढ़े 8 बजे है. लेकिन सप्ताह में एक -दो दिन छोड़कर कभी भी यह गाड़ी समय पर नागपुर नहीं पहुंचती.
पिछले 6 महीने से यह गाड़ी एक से डेढ़ घंटा देरी से चल रही है. सप्ताह में एकाध दफा गाड़ी नरखेड़-काटोल में समय पर आ भी जाए तो गोधनी रेलवे स्टेशन पर
एक-एक घंटा रोककर रखा जाता है.

नरखेड़ और काटोल से रोज 800 से 1000 मासिक पासधारक इस गाड़ी से आना-जाना करते हैं. शाम को नागपुर जाने के लिए इस गाड़ी के अलावा और दूसरी कोई गाड़ी ही नहीं है. इस गाड़ी के विलंब से चलने के कारण मासिक पासधारकों को नागपुर पहुंचने में रोज साढ़े 9 से 10 बज जाता है.

प्रवासी मंडल ने कहा है कि पैसेंजर गाड़ी के विलंब से चलने के कारण सुपर गाड़ी के स्टॉपेज के लिए स्टेशन प्रबंधक से बार-बार अपील करनी पड़ती है. स्टेशन प्रबंधक को भी कंट्रोलर से अनुरोध करना पड़ता है. तब कहीं जाकर महीने में दो-तीन बार सुपर गाड़ी का स्टॉपेज मिलता है. पैसेंजर गाड़ी के रोज विलंब से चलने से परेशान मासिक पासधारकों ने रेल प्रशासन से पैसेंजर ट्रेन को समय पर चलाने की मांग की है. अगर ऐसा नहीं हो सकता है तो फिर सुपर गाड़ी का स्टॉपेज देने की मांग की है.

File Pic

File Pic