Published On : Fri, Oct 17th, 2014

कलमेश्वर : डॉ. पोतदार का भाजपा के जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा


कलमेश्वर (नागपुर)।
डॉ. राजीव पोतदार ने भारतीय जनता पार्टी के नागपुर जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रदेशाध्यक्ष देवेंद्र फड़णवीस को भेजे इस्तीफे में डॉ. पोतदार ने सावनेर निर्वाचन क्षेत्र में शिवसेना उम्मीदवार को समर्थन देने की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है.

डॉ. पोतदार ने अपने त्यागपत्र में लिखा है कि वे पिछले 22 सालों से निष्ठा के साथ भाजपा  में काम कर रहे हैं. ग्राम पंचायत से लेकर तो लोकसभा चुनाव तक उन्होंने सभी चुनावों में हिस्सा लिया है. अनेक जिम्मेदारियों का निर्वाह भी किया है.

उन्होंने कहा है कि उन्हें इस बार सावनेर से पार्टी का टिकट मिलने की उम्मीद थी, मगर जब पार्टी ने सोनबा मुसले को टिकट दे दिया तो उन्होंने बिना ना-नुकुर किए मुसले के लिए काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा है कि सोनबा मुसले के यह कहने पर कि उन्होंने फार्म वकील को दिखा दिया है, भाजपा उम्मीदवार का डमी फार्म नहीं भरवया गया था. इसके बाद सोनबा मुसले का फार्म रद्द होने और उनके हाईकोर्ट-सुप्रीम कोर्ट तक में हार जाने के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं के कहने पर ही शिवसेना उम्मीदवार को समर्थन देने का फैसला किया था.

पोतदार ने अपने इस्तीफे में कहा है कि शिवसेना द्वारा भाजपा के खिलाफ जहर उगलने के कारण पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवसेना उम्मीदवार को समर्थन देने के पक्ष में नहीं थे, मगर कार्यकर्ताओं के आग्रह और कांग्रेस उम्मीदवार सुनील केदार को पराजित करने के दृष्टिकोण से शिवसेना के विनोद जिवतोड़े को समर्थन देने का फैसला किया गया. सावनेर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिवतोड़े के लिए ही काम किया. पोतदार ने इसकी नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है और उसे तत्काल मंजूर करने का आग्रह किया है.

Representational Pic

Representational Pic