Published On : Tue, Mar 24th, 2015

अमरावती : प्रशिक्षणार्थी डाक्टर की मौत

Advertisement


पीडीएमसी में बवाल

24 PDMC,,
अमरावती। डा. पंजाबराव देशमुख वैद्यकिय महाविद्यालय (पीडीएमसी) में प्रशिक्षणार्थी ले रहे युवा डाक्टर की इलाज के अभाव में मौत हो जाने से संतप्त प्रशिक्षणार्थी डाक्टरों विरोध बवाल मचाया. डीन के कैबीन के सामने बैठकर बेहतर सुविधा देने की मांग की. मृतक डा. विजय .ए. मिश्रा (24, मुंबई) है. एमबीबीएस  करने के बाद एक माह पहले ही इंटरसीप प्रशिक्षण लेने विजय मिश्रा पीडीएमसी आया था.

सीने में दर्द
मंगलवार तडक़े 3 बजे अचानक विजय के सीने में दर्द हुआ. जिसे सहपाठी डाक्टरों ने तत्काल ही पीडीएमसी के अस्पताल में भर्ती किया. यहां प्राथमिक उपचार के पश्चात तत्काल उन्हें 17 हजार कीमत की मेडिसीन लेकर आने कहा. प्रशिक्षणार्थी छात्र पीडीएमसी के मेडिकल स्टोअर्स में दवाईयों के लिए गये, किंतु आरोप है कि मेडिकल स्टोअर्स चालक ने पहले पैसे देने की बात कर वापस लौटा दिया. अस्पताल में मशनरी भी उपलब्ध ना होने का आरोप लगाया गया है. इस बीच बाहरी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाने का प्रयास छात्राओं ने किया, तो वहां कोई एम्बुलेंस व आक्सीजन की भी व्यवस्था नहीं थी. समय पर इलाज ना मिलने से आखिरकार 4 बजे उसने दम तोड़ दिया.

Advertisement

प्रशिक्षणार्थी डाक्टरों ने जताया विरोध
युवा डाक्टर की मौत से सहपाठी डाक्टरों ने विरोध जताया. अस्पताल में डाक्टरों का इलाज नहीं हो रहा, तो आम नागरिकों के साथ क्या होता होगा, ऐसा प्रश्न उठाकर सभी सहपार्ठी डाक्टर डीन डा. जाने की कैबीन के समक्ष धरने पर बैठ गये. अस्पताल में बेहतर सुविधा देने व मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की. सैकड़ों डाक्टर देर शाम तक कैबीन के सामने बैठे थे, किंतु ने भी उनकी सुध नहीं ली.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement