Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Mar 6th, 2017

    नागपुर को देश का सर्वश्रेष्ठ शहर बनाना है : महापौर जिचकार

    • पदग्रहण समारोह में नवनिर्वाचित प्रथम नागरिक जिचकार का कथन, उपमहापौर दीपराज पार्डीकर ने भी पदग्रहण किया
    • ११ मार्च को नवनिर्वाचित स्थाई समिति अध्यक्ष जाधव का पदग्रहण समारोह

    Nanda jichkar and dy mayor deepraj
    नागपुर:
    महापौर का पदभार संभालते ही नागपुर की प्रथम नागरिक नंदा जिचकार ने महाराष्ट्र की उपराजधानी के नागरिकों से अनुरोध किया कि आइए हम सब मिलकर नागपुर को देश का सर्वश्रेष्ठ शहर बनाने के काम में जुट जाते हैं। श्रीमती जिचकार ने आश्वस्त किया नागपुर के नागरिकों को सर्वंगीण सुख-सुविधा देने वाला शहर बनाया जाएगा। उन्होंने मतदाताओं की आकांक्षा के साथ अपनी पार्टी के मानदंडों पर भी खरा उतरने की कोशिश करने का भरोसा भी जताया। श्रीमती जिचकार महापौर का पदभार ग्रहण करने के पश्चात् प्रथमतः महानगर पालिका को संबोंधित कर रही थीं।

    उन्होंने कहा कि महापौर का पद मिलना मेरे लिए “मिराकल ” से कुछ कम नहीं है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के विकास के मार्ग पर मनपा की नई टीम का नेतृत्व करने का भरोसा भी महापौर नंदा जिचकार ने दिया।

    महापौर ने कहा कि बहुतेक वर्षों से देश में महिलाओं का दमन हो रहा था, कुछ वर्ष पूर्व इससे महिलाओं को निजात दिलाने के लिए ‘महिला आरक्षण’ विधेयक लाया गया। मनपा के चुनाव में इस दफा बड़ी संख्या में महिलाएं निर्वाचित हुई हैं। विशेषकर कई सीटों में पुरुष उम्मीदवारों को भी परास्त कर महिलाएं नगरसेविका बनी हैं। इनमें से अधिकांश महिला नगरसेविका पहली बार मनपा में पहुंची। उन्होंने सर्वपक्षीय महिला नगरसेविकाओं से आह्वान किया कि सर्वगुण संपन्न महिला नगरसेविकाएं मिली नई जिम्मेदारियों को शत-प्रतिशत पूर्ण कर दिखाएं।

    उन्होंने कहा कि जहाँ तक मुझे पक्ष ने महापौर बनाया, इससे यह साफ़ है कि भाजपा संगठन में सक्रिय व उल्लेखनीय कार्य करने वालों को पक्ष निश्चित ही नई व बड़ी जिम्मेदारियां सौंपती है। पिछले १० सालों में भाजपा द्वारा किये गए पारदर्शी कार्यो का नतीजा है कि जनता-जनार्दन ने न सिर्फ तीसरी बार सत्ता की चाबी भाजपा को सौंपी बल्कि भाजपा के १०८ नगरसेवक भी चुनकर मनपा में भेजे।

    आज मनपा मुख्यालय के हरियाली पर नवनिर्वाचित महापौर-उपमहापौर का पदग्रहण कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस अवसर पर निवर्तमान महापौर प्रवीण दटके ,निवर्तमान उपमहापौर सतीश होले, निवर्तमान सत्तापक्ष नेता दयाशंकर तिवारी, मनपायुक्त श्रावण हर्डीकर, नवनिर्वाचित महापौर नंदा जिचकर, नवनिर्वाचित उपमहापौर दीपराज पार्डीकर,नवनिर्वाचित सत्तापक्ष नेता संदीप जोशी,भाजपा शहराध्यक्ष सुधाकर कोहळे, विधायक अनिल सोले, विधायक सुधाकर देशमुख, विधायक विकास कुंभारे, पूर्व उपमहापौर व स्थाई समिति अध्यक्ष पद के दावेदार संदीप जाधव, बसपा पक्ष नेता मो जमाल,अतिरिक्त मनपायुक्त रामनाथ सोनवणे, मुख्य अभियंता देबडवार सहित भाजपा की सभी पूर्व महिला महापौर मंच पर विराजमान थीं।

    प्रस्ताविक संबोधन करते हुए निवर्तमान महापौर प्रवीण दटके ने कहा कि पिछले १० साल से नागपुर मनपा में भाजपा की सत्ता है, पिछले कार्यकालों के दौरान किये गए जनहितार्थ-शहर हितार्थ कार्यों का “सर्टिफिकेट” देते हुए जनता रूपी मतदाताओं ने तीसरी बार १०८ नगरसेवक चुनकर मनपा में भेजे। ‘रिले का बैटन’ हमने नंदा जिचकार एवं उनकी टीम को सौंपा है, विश्वास करता हूँ कि नई टीम सत्ता का उत्तम उपयोग नागरिकों को भाने वाला विकासकार्य करेंगी। मेरे कार्यकाल में मनपा प्रशासन, सहयोगी नगरसेवक सह मतदाताओं द्वारा दिए गए सहयोग के लिए शत-शत आभार।

    भाजपा शहराध्यक्ष कोहळे ने कहा कि ४ माह पहले भाजपा ने मनपा चुनाव में १०० से अधिक सीट जीतने का प्रण किया था, जिसे भाजपा कार्यकर्ताओं ने साकार कर दिखाया। इस बड़ी जीत की एक वजह और है कि भाजपा ने सत्ता में रहते हुए जनता की प्रामाणिक सेवा की है। पूर्व महापौर दटके की टीम ने शहर को देश में अग्र क्रमांक पर लाने के लिए दिन-रात एक किए हैं।

    कार्यक्रम का संचालन भाजपा नगरसेविका दिव्या धुरडे ने और आभार प्रदर्शन नवनिर्वाचित सत्तापक्ष नेता संदीप जोशी ने करते हुए जानकारी दी कि स्थाई समिति के नवनिर्वाचित अध्यक्ष का पदग्रहण समारोह ११ मार्च को सुबह १० बजे इसी हरियाली पर आयोजित किया गया है।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145