| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Sep 20th, 2019

    ताजाबाद शरीफ में सालाना उर्स 22 से 26 को निकलेगा शादी संदल, 27 को आॅल इंडिया नातिया मुशायरा

    नागपुर: सर्वधर्म समभाव के प्रतीक, विश्वप्रसिद्ध सूफी संत व सभी के श्रद्धास्थान हजरत बाबा ताजुद्दीन र.अ. का सालाना उर्स ताजाबाद शरीफ, उमरेड रोड में रविवार, 22 सितंबर से रूहानी माहौल के बीच श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जाएगा. हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट की ओर से उर्स की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

    हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट के न्यायालयीन प्रशासक गुणवंत कुबड़े ने बताया कि रविवार, 22 सितंबर को सुबह 9 बजे सज्जादानशीन हजरत सैयद यूसुफ इकबाल ताजी के मार्गदर्शन में और पंचम राजे रघुजीराव भोसले के हाथों परचम कुशाई के साथ उर्स का आगाज होगा. परचम कुशाई के ठीक बाद स्वागत समारोह होगा. इस समारोह की अध्यक्षता अमीरे शरीयत मुफ्ती अब्दुल कदीर खान साहब करेंगे. ताजाबाद शरीफ की शाही मस्जिद के इमाम मौलाना अल्हाज बायजीद खान साहब कुरान पाक की तिलावत पेश करेंगे. इस समारोह के विशेष अतिथि मोहम्मदिया मस्जिद मानकापुर के खतीब व इमाम मौलाना अहमद शाह अब्दाली होंगे.

    सालाना उर्स का प्रमुख आकर्षण दरबारी शाही संदल गुरुवार, 26 सितंबर को सुबह 10 बजे हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट की ओर से ट्रस्ट के कार्यालय से निकलेगा. संदल निकलने से पहले ट्रस्ट कार्यालय के सभागृह में मेहमानों की दस्तारबंदी होगी. ट्रस्ट के संदल में प्रतिवर्षानुसार देश के कई हिस्सों के आए सूफी संत व फकीर शामिल होंगे. संदल में सफेद घोड़े, बैंड, धुमाल, यलगार पार्टी, मलंग आदि शामिल होंगे. वापस दरगाह आने के बाद बाबा हजरत की दरगाह में शाही संदल व चादर पेश की जाएगी.

    शुक्रवार, 27 सितंबर को सुबह 9 बजे छोटा कुलशरीफ की फातेहा होगी. इसी तारीख को रात 10 बजे आॅल इंडिया नातिया मुशायरा होगा, जिसमें देश के कई शहरों से आए शायर अपनी शेरो-शायरी, गजल आदि पेश करेंगे. रविवार, 29 सितंबर को सुबह 10 बजे बड़ा कुल शरीफ की फातेहा होगी.
    उर्स के दौरान शुरु से आखिरी दिन तक बाबा हजरत के दरबार में नमाजे इशा के बाद मिलाद शरीफ, वाज और महफिले कव्वाली होगी. उर्स के दौरान 22 सितंबर से 31 अक्तूबर तक भव्य मेला भी जारी रहेगा. हजरत बाबा ताजुद्दीन के इस उर्स मुबारक में नागपुर के कोने-कोने से सभी धर्म के लोगों को शामिल होने की अपील ट्रस्ट के प्रशासक गुणवंत कुबड़े, मानद सदस्य एड. अश्विन बेथारिया और कार्यकारी सदस्य अमानुल्ला खान ने की है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145