Editor in Chief : S.N.Vinod    |    Executive Editor : Sunita Mudaliar
| |
Published On : Mon, Aug 13th, 2018

थाईलैंड टूर : ट्रैवल एजेंट पहले भी कर चुका है ठगी शांतनु वाघ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

Fraud

Representational Pic

नागपुर: अंबाझरी पुलिस ने 5 दिन पहले ही शांतनु वाघ नाम ट्रैवल एजेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था. थाईलैंड टूर करवाने के नाम पर उसने 12 लोगों से 3.20 लाख रुपये लिए थे, लेकिन टूर नहीं करवाया. जैसे ही उसके खिलाफ मामला दर्ज होने की जानकारी सामने आई पहले ठगे गए लोगों ने भी पुलिस से शिकायत की. अब सदर पुलिस ने शांतनु वाघ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

नया मामला बांते लेआउट निवासी विजय कोल्हे की शिकायत पर दर्ज किया गया. शांतनु फिलहाल अंबाझरी पुलिस की कस्टडी में है. न्यायालय ने उसे 13 अगस्त तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं. वह मूलत: खापरखेड़ा का रहने वाला है.

उसने सदर के पूनम प्लाजा में फ्लाइंग इगल होलीडेज नामक ट्रैवल कम्पनी शुरू की. विजय और उनके 5 साथियों को कम खर्च में दुबई टूर करवाने का झांसा दिया. लगभग 1 वर्ष पहले उनसे बुकिंग के नाम पर 5.19 लाख रुपये ले लिए, लेकिन टूर नहीं करवाया. रुपये लौटाने का विश्वास दिलाकर वह टालमटोल करता रहा. बताया जाता है कि इसी तरह उसने अन्य लोगों को भी फंसाया है.

फ्लाइंग इगल का नाम बदनाम होने के बाद उसने अपने साथी पंकज पाल के साथ अंबाझरी के पुरोहित लेआउट में बोनवॉयेज होलीडेज नामक एजेंसी खोली. शक्ति निर्मल नामक ट्रैवल एजेंट भी उसके जाल में फंस गया. निर्मल ने शांतनु को 12 ग्राहकों को थाईलैंड टूर करवाने का पैकेज दिया.

शांतनु ने उससे बुकिंग के नाम पर 3.20 लाख रुपये ले लिए, लेकिन टूर नहीं हुआ. आखिर निर्मल ने मामले की शिकायत अंबाझरी पुलिस से की. अंबाझरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस हिरासत में उससे पूछताछ चल रही है. जानकारी मिली है कि शांतनु अब तक कई लोगों को चूना लगा चुका है. 15 लाख से ज्यादा की ठगी कर चुका है.

Bebaak
Stay Updated : Download Our App