Published On : Sat, Apr 11th, 2015

कोराडी : तालुका समन्वय समिति में अनेक प्रश्नों का निपटारा

meeting

File Pic

कोराडी (नागपुर)। कामठी तहसील कार्यालय के हाल में सुबह 11 बजे तालुका समन्वय समिति की पहली बैठक अध्यक्ष तालुका समन्वय समिति रामकृष्ण वंजारी की प्रमुख उपस्थिति में हुई.

इस बैठक में नागपुर जिप लोकनिर्माणकार्य विभाग अंतर्गत निर्माण किए गए सडकों और पुल का कार्य कम दर्जे का होने से नागरिकों ने नाराजगी व्यक्त की. कामठी (ग्रा) अंतर्गत आने वाले नदियों में कारखाने का रसायन पानी छोड़ने से ग्रामीण जलापूर्ति के कुए का पानी दूषित हुआ है. संजय गांधी योजना, श्रावण बाल योजना का अनुदान नागरिकों को मिलने के लिए देर हुई. ओलावृष्टि नागरिकों, किसानों की नुकसान भरपाई की रकम देने में देर, वैयक्तिक लाभ की योजना विशेष घटकों के लाभार्थियों को तुरंत देकर बुकलेट तैयार करके योजना ग्राम स्तर पर चलाने के लिए ग्रामसचिवों को बुकलेट दिए जाए, समन्वय समिति के सभी पदाधिकारियों को बुकलेट दिए जाए, जिससे योजना ठीक से चलेगी. ऐसा रामकृष्ण वंजारी ने कहां. कामठी के अनेक किसानों को कुए का अनुदान नही मिलता. अनेक गांव में आज भी पानी की समस्या है. पंचायत समिति ने कृषि बांध तैयार करके पानी की समस्या सुलझाए.

येरखेडा ग्रामपंचायत अंतर्गत आए जमीन का विवाद मंदिर ट्रस्ट समेत बैठक लेकर सुलझाए. बैठक में मालगुजारी तालाब गहराई का प्रश्न चर्चा में आने पर लघु सिंचाई के अधिकारी अनुपस्थित थे. परिसर के सभी स्कूल, आंगनवाडी के 100 मीटर क्षेत्र के जगह की स्वच्छता करना, प्राथमिक आरोग्य केंद्र में दवाईयों का स्टॉक रखना, नागरिकों को अच्छी सुविधा प्रदान करना, बांध गेट अच्छे रखना, किसानों को सिंचन के लिए पानी मिलना आदि अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई. अनेक मुद्दे प्रोसेसिंग में दर्ज किये गए.

Advertisement

इस दौरान बैठक में बीडीओ (पंचायत), गट शिक्षण अधिकारी, पुलिस निरीक्षक, समन्वय समिति के संजय दुनोजिया, अविनाश उकेश, नानुताई ठाकरे, दिवाकर घोडे, सेवक उइके, विजय चिकटे तथा अधिक संख्या में नागरिक उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement