Published On : Fri, Jan 16th, 2015

मूल : जिला परिषद की विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ ले – गजु वलकेवार

Rath Yojna
मूल (चंद्रपुर)। केंद्र और महाराष्ट्र शासन की कल्याणकारी योजना जनता के घर पहुंचाने के का काम जिला परिषद अंतर्गत पंस स्तर पर की जाती है. स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत जिप की ओर से मूल तालुका के संपूर्ण गांव में शासन के योजनाओं का रथ घुमाया गया. और जनजागृती का प्रारंभ किया. इन योजनाओं का सभी लाभ ले ऐसा आवाहन मूल पंचायत समिती के उपसभापति गजु वलकेवार ने किया है.

ओबीसी और एस.सी और आदिवासी के लिए आर्थिक स्थिती दुर्बल होनेवाले घटकों के लिए शासन की विभिन्न योजना 100 प्रतिशत अनुदान पर चलायी जाती है. जो किसानों के लिए है. लेकिन इस योजना का लाभ आज भी ग्रामीण लाभार्थियों तक पहुँच नहीं पाता. यह योजनाए लाभार्थियों के घर पहुंचे इसलिए यह जानकारी रथ की योजना बनायीं गयी. इसका शुभारंभ पंस उपसभापति गजु वलकेवार ने हरी झंडी दिखाकर किया है. इस दौरान पंचायत समिती के संवर्ग विकास अधिकारी भाऊराव मापारी, पंचायत विभाग विस्तार अधिकारी जयेंद्र राउत उपस्थित थे.

मूल पंचायत समिती अंतर्गत आनेवाले 48 ग्रामपंचायत अंतर्गत संपूर्ण गट ग्रामपंचायत के ग्रामीण क्षेत्र गांवों में जानकारी रथ घुमाया गया. शासन के इन योजनाओं का लाभ लाभार्थियों ने लेना चाहिए ऐसा आवाहन गजु वलकेवार ने किया है.