Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Jun 29th, 2018

    नया सचिवालय भवन, सिविल लाइन्‍स में आवारा कुत्तों का आतंक

    नागपुर: सिविल लाइन्‍स स्थित नया सचिवालय भवन में वषों से आवारा कुत्‍तों ने अपना निवास बना रखा हैं । इस भवन में 20 से भी ज्‍यादा केंद्र सरकार के कार्यालय व बैंक तथा बीमा कंपनी भी है । दिनों दिन कुत्‍तों की संख्‍या में इफाजा हो रहा है । इसको यहॉं के कुछ श्‍वान-भक्‍त भी जिम्‍मेदार हे जो उनको पाले रहते है । वें उनको रोजाना खाद्यसामग्री मुहैया करवाते है जिससे कुत्‍तें परिसर मे ही भटकते रहते है ।

    भवन तीन मंजिला होने के कारण कार्यालयीन जगह व कारिडोर में भी वें दिन भर भटकते रहते हैं । रात में और छुट्टी के दिनों में पूरे भवन में यहॉ-वहॉं शौच व मल-निस्‍सारन (गंदगी) करते है जिसे परिसर में दुर्गंधी फैलती है व कर्मचारियों को नाक में रूमाल रखकर कार्यालय या इधर-उधर जाना पडता है।

    सफाई कर्मचारी की अनुपस्थिति में 2-3 दिनों तक मल-मूत्र पडा रहने से कई बिमारियॉं होने की संभावना बनी रहती है । अधिकारी-कर्मचारी की कई बार देर रात वापसी पर कुत्‍तों का झुंड के हमला करने का भय बना रहता है जिससे गंभीर दुर्घटना हो सकती है ।

    प्रशासन हमेशा इसकी अनदेखी करता है । उनकी जवाबदेही है कि अन कुत्‍तों को परिसर से ले जाने हेतु तत्‍तपरता से कार्रवाई करें ।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145