Published On : Fri, Nov 12th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

काटोल डिपो में एसटी कर्मियों का आंदोलन तेज

– हडताली कर्मचारीयों ने सहपरीवार निकाला मोर्चा

काटोल– महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन महामंडल के कटोल डिपो के शत-प्रतिशत ( 100%) कर्मचारीयों द्वारा राज्य सरकार के मनमानी के विरोध में तथा अपनी मांगों को लेकर एसटी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। एसटी कर्मचारी हड़ताल जाने से यहां के यात्री प्रभावित हुई हैं।अब उन्हें निजी यात्री बसों पर निर्भर रहना पड़ रहा है ,निजी कंपनियों ने टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं।

मुख्यमंत्री तथा परिवहन मंत्री द्वारा बार-बार एसटी कार्मीयों को काम वापस आने के लिये बार बार अपील की जा रही है । एसटी कर्मचारीयों के हडताल में राज्य की विपक्षी भाजपा और उसके सहयोगी एसटी कार्यकर्ताओं के आंदोलन में कूद पड़े है इससे एसटी कार्मीयों का आंदोलन तेज हो रहा है। राज्य परिवहन निगम के नागपुर विभाग के काटोल डिपो के शत-प्रतिशत कर्मचारियों ने 12 नवंबर को सुबह 11 बजे सह पारिवार अपनी मांग को लेकर डिपो से काटोल तहसील कार्यालयतक आंदोलन मोर्चा आयोजन किया गया है।

डिपो में कर्मचारियों के आंदोलन के वजह से डिपो में सभी 48 बसें यात्री परिवहन के लिए इंतजार कर रही हैं। बताया जाता है कि कटोल डिपो को एक हफ्ते में करीब 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।


निजी यात्री वाहन चालकों की चांदी
यात्रियों का कहना है कि एसटी कर्मियों की हड़ताल का फायदा उठाकर निजी वाहनचालक कटोलसे नागपुर-कोंढाली-नरखेड़-सावनेर रूट पर दोगुना से अधिक किराया वसूल रहे हैं.