Published On : Mon, Jun 17th, 2019

एसएनजी, एनबीवायएस ने जीता बास्केटबॉल चैंपियनशिप

Advertisement

नागपुर: लड़कियों के ग्रुप में एसएनजी (शिवाजीनगर जिमखाना) और लड़कों के ग्रुप से एनबीवायएस(नूतन भारत युवक संघ) ने फाइनल मैच में विपक्षी टीम को अंडर-18 में बास्केटबॉल टूर्नामेंट में हराकर चैंपियनशिप जीत ली है. नवयुवक क्रीड़ा मंडल की ओर नागपुर जिला बास्केटबॉल संगठन द्वारा इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था.

चंदननगर स्थित एनकेएम कोर्ट पर लड़कियों के ग्रुप का आखरी मैच एसएनजी और डीकेएम (धरमपेठ क्रीडा मंडळ) के बीच हुआ. एसएनजी ने नजदीक के और काटे के मुकाबले में डीकेएम को 58-51 के पॉइंट से हराकर चैंपियनशिप जीती. दो टीमों की ओर से चार क्वॉर्टर में 11-6,13-17,16-16, 18-12 पॉइंट्स किए गए. विजय हासिल करनेवाली एसएनजी की शोमिरा बिडयेने 23, सिया देवधर ने 11 और उपविजेता डीकेएम की धारा फाटे ने 18, वैदेही भगत ने 16 पॉइंट्स हासिल किए.

लड़कों के ग्रुप में फाइनल मैच में एनबीवायएस ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए सीपीएस (सेंटर पॉइंट स्कूल) की टीम को 63-39 ऐसे बड़े अंतर से हराकर मैच जीता. 10-14, 24-5,11-12,18-8 ऐसे पॉइंट्स दोनों टीमों की ओर से चार क्वार्टर में लिए गए. मैच में एनबीवायएस के स्मित जोशी ने 19,वरुण आहूजा ने 10 और सीपीएस के गौरव खाडिया ने 16, शिवसिंग सिंधु ने 9 पॉइंट्स किए.

पुरस्कार वितरण समारोह में लड़के लड़कियों के ग्रुप के विजेता और उपविजेता टीम को पूर्व विधायक मोहन मते की ओर से पुरस्कार दिया गया. इस दौरान नवयुवक क्रीड़ा मंडल के अध्यक्ष योगेश तिवारी, नागपुर जिला बास्केटबॉल संगठन के सचिव भावेश कुचनवार, उपाध्यक्ष समीर श्रीवास्तव, सदस्य शत्रुघ्न गोखले और नवयुवक क्रीडा मंडल के सचिव नरेंद्र काटोले मौजूद थे.