Published On : Thu, Oct 20th, 2016

संभल जाये सेना-बीजेपी नहीं तो होगा कांग्रेस-राकां जैसा हाल : सुधीर मुनगंटीवार

Advertisement
Sudhir-Mungantiwar

File Pic

 

नागपुर: राज्य में होने वाले आगामी स्थानीय निकाय चुनाव से पहले सत्ताधारी बीजेपी और शिवसेना के बीच टकराव फिर उभर कर सामने आ गया है। दोनों दलों के कुछ नेता टकराव की आग में घी डालने का काम कर रहे है, तो कुछ दोनों दलों को इसका खामियाजा भुगतने की ताकीद भी कर रहे है। वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने दोनों दलों के बीच शुरू जुबानी जंग की वजह से बड़े नुकसान की चेतावनी दी है। नागपुर में पत्रकारों से बात करते हुए मुनगंटीवार ने एक दूसरे पर शाब्दिक जंग को खत्म करने की अपील करते हुए कहाँ कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो नुकसान दोनों को होगा। उन्होंने इसके लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का उदहारण भी दिया। सत्ता में रही कांग्रेस-राकां आपस में ही लड़ती रही जिसका खामियाजा उन्हें ही उठाना पड़ा आज वो सत्ता से बाहर है।

बीजेपी-शिवसेना साथ लड़ेगी चुनाव
वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने आगामी स्थानिक स्वराज संस्था के चुनाव साथ लड़ने की आशा व्यक्त की है। मुनगंटीवार के मुताबिक दोनों दल साथ चुनाव लड़ेंगे गठबंधन को लेकर पिछले हफ्ते मुंबई में दोनों दलो के नेताओं के बीच बैठक हो चुकी है इसी विषय पर दोनों दल जल्द ही एक बार और बैठक करेगे। दोनों दलो के बीच आपस में गठबंधन को लेकर आम सहमती बनी है। पर हम चाहते है कि फैसला स्थानीय स्तर पर होना चाहिए। इसलिए कार्यकर्ताओं से इस संबंध में रायशुमारी की जा रही है। हम विकास बनाम पिछले 15 सालो के विनाश को आधार बनाकर चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। स्थानीय निकायों में तेजी से विकासकार्य किये जा रहे है।

Advertisement

करण जौहर की माफ़ी के बाद ख़त्म हो विवाद
पाकिस्तानी कलाकारों की वजह से करण जौहर की फिल्म को लेकर मनसे द्वारा किये जा रहे विरोध को ख़त्म करने की अपील वित्त मंत्री ने की है। उनके अनुसार करण जौहर ने माफ़ी माँग ली है इसलिए इस मुद्दे को अब ज्यादा तूल नहीं दिया जाना चाहिए। पर फिल्म निर्माताओं को भी देश की भावना की कद्र करनी चाहिए। राज्य सरकार फिल्म के प्रदर्शन के दौरान पूरी सुरक्षा मुहैय्या कराएगी ऐसा भरोसा वित्त मंत्री ने दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement