Published On : Thu, Nov 20th, 2014

ब्रह्मपुरी : सकुशल मिली शिवाणी!

 

  • बिजनेस पार्टनर निकला अपहरणकर्ता
  • रायपुर स्टेशन में था दूसरा आरोपी
  • पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Shivani Found in raipur
ब्रह्मपुरी (चंद्रपुर)।
कल खिस्तानंद विद्यालय से अपहरण की गई 4 वर्षीय बालिका शिवाणी गजबे दूसरे आरोपी अमित दिलीप थापा के साथ रायपुर स्टेशन पर मिली. इससे जहां पुलिस ने राहत की सांस ली है वहीं इसके साथ मामले पर से पर्दा उठ चुका है. आज सुबह शिवाणी को माता-पिता के सुपुर्द कर दिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शिवाणी के पिता मोहन गजबे व आरोपी कवीन्द्र लजपत सिंह ठाकुर (23) दोनों निसर्ग उपचार केन्द्र द्वारा दवाओं का पार्टनरशिप में व्यापार किया करते थे. आरोपी व मोहन गजबे का पारिवारिक संबंध भी थे. इस बीच 6 महीने पूर्व कवीन्द्र व मोहन के बीच व्यावसायिक मतभेद उभरने लगे. दोनों ने कर्ज लेकर व्यापार में रुपए निवेश किए थे. कालांतर में कवीन्द्र ने 62 हजार रुपये की मांग करने लगा, परंतु मोहन ने पैसे नहीं दिए. इससे कवीन्द्र ने अपना व्यापार अलग कर लिया. उसके बाद आरोपी कवीन्द्र लगातार पैसों के लिए फोन पर मांग करता रहा. जिस पर मोहन ध्यान देना बंद कर दिया था. इसके बाद आरोपी कवीन्द्र शिवाणी के अपहरण की योजना बनायी. इसके लिए उसने एक अन्य आरोपी अमित दिलीप थापा की मदद लेकर स्कूल से 19 नवंबर को शिवाणी का अपहरण कर लिया. एक अलग सिम कार्ड से फोन कर कवीन्द्र ने 8 लाख रुपये अमित से मांगे और साथ ही नहीं देने और किसी को बात बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. फिर मामला थानेदार किशोर नगराले के पास पहुंचा. नगराले ने साइबर सेल, चंद्रपुर की मदद से आरोपी का लोकेशन को ट्रेक कर लिया. वड़सा में लोकेशन होने से पुलिस वहां छानबीन की परंतु आरोपी वहां नहीं मिला. उधर मोहन को आरोपी कवीन्द्र ब्रह्मपुरी में होने की बात कही.

Shivani Found in raipur (2)
उसके अनुसार आरोपी कवीन्द्र शाम 6 बजे स्कूल पहुंचा, मगर वही आरोपी है यह बात साफ नहीं हुई. वहीं शिवाणी की माँ को कवीन्द्र के स्कूल आने की खबर दो पत्रकारों ने दी. साथ ही उससे पूछताछ भी की. पत्रकारों ने उसे ब्रह्मपुरी पुलिस थाना ले आये. पुलिसिया पूछताछ के बाद आरोपी कवीन्द्र घटना की सारी देने लगा और दूसरा आरोपी अमित दिलीप थापा शिवाणी को लेकर रायपुर में होने की बात भी कबूल कर ली. उसके बाद पुलिस ने रायपुर स्टेशन पहुंच दोनों को कब्जे में ले लिया. दोनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 153 / 14 कलम 363, 364 (31), 385, 34 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई.

Shivani Found in raipur (1)