| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Dec 25th, 2018

    खिचड़ी में इल्ली निकलने पर शिवसैनिकों ने किया शिक्षा अधिकारी का घेराव, तुरंत कार्रवाई की मांग की

    नागपुर: शिवसेना की ओर से आज शिक्षाधिकारी वंजारी का घेराव कर पूर्व नागपुर के भांडेवाड़ी स्थित स्कूल जय विजय विद्यालय में विद्यार्थियों को बांटे जाने वाली खिचड़ी में इल्लियां व कीड़े मकोड़े पाए जाने की शिकायत की. शिवसेना के पूर्व सांसद व जिला प्रमुख प्रकाश जाधव व पूर्व नागपुर विधानसभा संगठक गुड्डू रहांगडाले के नेतृत्व में यह विरोध किया गया.

    20 दिसंबर 2018 को सुबह 9 बजे जय विजय विद्यालय के विद्यार्थियों व पालकवर्ग की शिकायत पर विधानसभा संगठक गुड्डू राहंगडाले व कलमना पुलिस निरीक्षक खुशाल तिजारे के साथ तमाम शिवसैनिक विद्यालय में पहुँचे. वहाँ पर बांटी जानेवाली खिचड़ी का निरीक्षण करने पर पाया गया कि उस खिचड़ी में इल्लियां व कीड़े मकोड़े पाए गए. अनाजखाने में मौजूदा अनाज भी घटिया स्तर का था, सब्जियां कलमना मार्केट के कचरा घर से लाई हुई सड़ी थी.

    विद्यालय के मुख्याध्यापक संजय बोन्द्रे को दिखाया गया और कार्यवाही की माँग की गई तब मुख्याध्यापक ने अपनी गलती मानने से इंकार किया व शिष्टमंडल के साथ उसका अड़ियल रवैया दिखाते हुए सब को देख लेने की धमकी दी. इसके बाद वहां से गुड्डू राहंगडाले ने शिक्षण अधिकारी को मोबाइल पर शिकायत देने के लिए फ़ोन लगाया परंतु बारम्बार फ़ोन लगाने के बावजूद अधिकारी द्वारा फ़ोन नही उठाया गया व कार्यालय में मौजूद लैंडलाइन फोन भी बंद रहा. जिसकी शिकायत शिक्षण अधिकारी को की गई और यह बताया गया कि विद्यालय द्वारा दूषित खिचड़ी के साथ साथ 7 दिनों का भोजन मेनू का भी पालन नही किया जा रहा है.

    पालकों की शिकायतअनुसार दूषित भोजन मिलने पर घर से सभी विद्यार्थियों को दिए गए टिफिन का भोजन मुख्य अध्यापक द्वारा छीन कर उसे सुअरों के सामने फेक दिया जाता है.

    आज शिक्षण अधिकारी कार्यालय में निरीक्षण करने पर शिवसैनिकों द्वारा पाया गया कि लैंडलाइन फोन को हमेशा के लिए डिसकनेक्ट किया गया था. शिवसैनिकों ने इस बात को लेकर हंगामा करने पर एक अधिकारी ने जाकर फ़ोन के तार जोड़ दिए जो कि शिक्षण अधिकारी के कार्यालय में लगे सीसीटीवी स्क्रीन पर दिखाई देनेपर उसके साथ शिवसैनिकों की शाब्दिक झड़प हुई. प्रकाश जाधव द्वारा तत्काल प्रभाव से इस विद्यालय पर कार्यवाही करने का दबाव बनाया व ऐसा नही करने पर चेतावनी दी.

    जवाब में शिक्षा अधिकारी के तुरंत जय विजय विद्यालय के मुख्य अध्यापक के आर्थिक अधिकार निरस्त कर सिर्फ प्रशासकीय अधिकार रखने का आदेश दिया. शिष्टमंडल में नितिन तिवारी,राजेश तुमसरे,दीगाम्बर ठाकरे,छगन सोनवणे,यश जैन,वसंता डोंगरे,मनोज शाहू,राम कुकडे,संदीप पटेल,नीलेश सतीबावने,संजय राउत,पंकज लांजेवार,संजय एरने,संजय कसोधन,मंगेश ठाकरे,शेखर खरवड़े, समित कपाटे, नीलेश तिघ्रे, रोहित गौर,गजानन आकरे, किशोर राठौड़,रमेश मोरे,रवि हारगुडे, अशोक जांगड़े,अक्षय लक्षणे, सनी अग्रवाल,दीपक पुरोहित,शुभम अग्रवाल, के साथ अनेक शिवसैनिक उपस्थित थे.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145