Published On : Wed, Feb 15th, 2017

बाहुबली शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट से झटका, जाना होगा तिहाड़ जेल

Mohammad Shahabuddin
नई दिल्ली:
देश की सबसे बड़ी अदालत ने बिहार के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को एक बार फिर बड़ा झटका दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को आदेश दिया कि एक सप्ताह के अंदर शहाबुद्दीन को सिवान जेल से तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाए.

सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन पर सुनवाई करते हुए बिहार सरकार को फरमान सुनाया कि वह पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के खिलाफ सभी मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से कराने की व्यवस्था करे. शहाबुद्दीन के सभी केस बिहार में ही चलेंगे.

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि निष्पक्ष ट्रायल कराना कोर्ट की जिम्मेदारी है. कोर्ट ने अपने फरमान में साफ किया कि बिहार से दिल्ली लाते वक्त शहाबुद्दीन को कोई विशेष सुविधा न दी जाए.

Advertisement

यही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाई कोर्ट को आदेश दिया है कि वह शहाबुद्दीन से सम्बंधित लंबित मामलों का निपटारा अगले चार माह के भीतर करे.

Advertisement

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के पुत्र और बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश देने संबंधी मामले में सुनवाई के लिए 21 अप्रैल की तारीख तय की है.

गौरतलब है कि पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन और अपने तीन बेटों को खो चुके चंदाबाबू ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर शहाबुद्दीन को बिहार से बाहर शिफ्ट किए जाने की मांग की थी. ताकि वह बिहार में उनके खिलाफ चले रहे मामलों को प्रभावित न कर सके.

बाद में कोर्ट ने आशा रंजन और चंदाबाबू की याचिकाओं को एक कर दिया था और बुधवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने शहाबुद्दीन को सिवान जेल से तिहाड़ जेल भेजने का फरमान सुना दिया.

बताते चलें कि पिछले साल 7 सितंबर को शहाबुद्दीन को जमानत मिल गई थी. वह 9 सितंबर को जेल से बाहर आ गए थे. लेकिन जमानत रद्द हो जाने की वजह से उन्हें 30 सितंबर को वापस जेल जाना पड़ा था.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement