Published On : Thu, Jun 20th, 2019

शतायु कॉलेज ऑफ प्रोफ़ेशनल स्टडीज़ में कैरियर ओरिएंटेट कोर्सेस

नागपुर: विदर्भ के छात्र आज विभिन्न क्षेत्रों मसलन इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, आईटी में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है. यह बात रिंग रोड के हिंगना टी-प्वाइंट स्थित शतायु कॉलेज के निदेशक और शहर के जानेमाने शिक्षाविद डॉ. सुमुख मिश्रा ने कही.

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा के लिए छात्र पुणे जैसे शहरों की ओर रुख़ कर लेते हैं. लिहाजा शतायु कॉलेज को पुणे युनिवर्सिटी से संलग्नित किया गया, ताकि शहर में ही छात्रों को अच्छे उच्च शिक्षा का विकल्प दिखाया जा सके और छात्रों का समय और मेहनत बचाया जा सके. यहीं नहीं शतायु कॉलेज नागपुर युनिवर्सिटी से भा जुड़ा हुआ है.

शतायु की ओर से बीबीए, बीसीए, बीकॉम, एमकॉम, एमबीए, बीए, एमसीए, बीएससी, एमएससी अादि ग्रैज्युएशन कोर्स एक्सपर्ट और ट्रेंड फ़ैकल्टी उपलब्ध है. साथ ही शतायु में कराए जानेवाले कोर्स दूसरी युनिवर्सिटी के मुकाबले कहीं ज्यादा एडवांस और बेहतर हैं. यहां एमबीए और एमसीए के लिए सीईटी निकालना जरूरी नहीं है. छात्रों के लिए स्पेशल गेस्ट लेक्चरर आदि समय समय पर बुलाए जाते हैं ताकि इंडस्ट्रीज में उनका ज्ञान और अनुभव बढ़ सके. बीते कई सालों से यहां का पासिंग पर्सेंटेज 95% से ऊपर रहा है और ये क्रम और बढ़ रहा है. यही वजह है कि यहां एडमिशन लेने के लिए होड़ सी लगी रहती है. छात्रों को दिए जानेवाले स्टडी मटेरियल भी यहां एडमिशन पाने की एक बड़ी वजह बताई जा रही है.


शतायु कॉलेज में बीबीए, बीसीसीए, बीसीए, बीएससी कोर्सों के लिए नागपुर विश्वविद्यालय से संलग्नित है. एससी, एसटी, ओबीसी छात्रों को स्कॉलरशिप भी दी जाती है.

शतायु कॉलेज छात्रों को एक साथ तिलक महाराष्ट्र युनिवर्सिटी, पुणे और नागपुर युनिवर्सिटी में पढ़ने का मौक़ा उपलब्ध कराती है. आगे अधिक जानकारी के लिए कॉलेज के पते पर या मोबाइल फोन पर संपर्क किया जा सकता है.

Office: Plot. No. 5. Ring Road, New Hingna T-point, Adhyapak Layout, Nagpur

Contact No. 7385530360/9665853067