Published On : Sat, Sep 12th, 2020

मानवता शर्मसार: बेजुबान श्वान की दोनों आंखे फोड़ी अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

नागपुर– लॉकडाउन में जहां शहर के कईं एनजीओ ने बेजुबान श्वानों को भी महीनों खाना खिलाया है तो वही कई ऐसे क्रूर और मानवता को कलंकित करनेवाले लोग भी है, जो इन बेजुबान जानवरों को भी चैन से जीने नही देते है. ऐसा ही एक दिल दहलानेवाला मामला सामने आया है. जिसमें अज्ञात आरोपी ने एक मादा श्वान की दोनों आंखे फोड़ दी. इसके बाद कुछ पशुप्रेमीयो की मदद से इस श्वान को तड़पते हुई हालत में पेट क्लिनिक लेकर गए और डॉक्टर ने इस बेजुबान की दोनों आंखे निकाल दी. बर्डी पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Advertisement

जानकारी के अनुसार घटना 8 सितंबर रात 8 बजे की है.अमरावती रोड पर भोले पेट्रोल पंप के पास सड़क के किनारे एक मादा श्वान खून से लथपथ हालत में तड़प रही थी.इस खबर के फैलते ही शहर के पशुप्रेमी अभिषेक तुरक, समीर उके, प्रतीक अरोरा, साहिल तुरंत घटनास्थल पर पंहुचे और देखा तो इस श्वान की दोनों आंखे लहूलुहान थी. लगातार उसकी आंखों से खून बह रहा था. पशुप्रेमी तुरंत इस श्वान को पेट क्लिनिक लेकर गए. डॉक्टर ने श्वान की जांच की और सर्जरी कर श्वान की दोनों आंखे निकाल दी.

Advertisement

अब इस श्वान की देखभाल की जिम्मदारी ‘ Rice For Tails ‘ संस्था ने ली है. यह अमानवीय क्रूर घटना के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पशुप्रेमियो में काफी रोष है. इस क्रूर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर पशुकल्याण अधिकारी अंजलि वैद्य, ईश्वर पोतदार, निकिता बोबडे, प्रतीक अरोरा और कल्याणी समेत कई पशुप्रेमी बर्डी पुलिस स्टेशन पहुंच गए और पुलिस को निवेदन सौपा है.

Advertisement

याद रहे कि इससे पहले भी श्वानों को जहर देकर और अन्य तरीके से मारने की घटनाएं सामने आ चुकी है, लेकिन पुलिस की और ज्यादा संजीदगी से कार्रवाई नही करने के कारण पशु क्रूरता के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हो रही है.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement