| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Jan 8th, 2021

    देश में वैक्सीनेशन का दूसरा ड्राई रन जारी, हर्षवर्धन बोले- कम समय में किया बेहतर काम

    नागपुर– देश में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. केंद्र सरकार (Central Government) कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण से पहले आज बड़ी रिहर्सल करने जा रही है. देश के सभी 736 जिलों में ड्राई रन (Dry Run) किया जा रहा है. आज उत्तर प्रदेश और हरियाणा को छोड़कर देश के सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के सभी जिलों में कोरोना टीकाकरण का ड्राई रन हो रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वैक्सीनेशन प्रोसेस में जुटे लोगों का शुक्रिया अदा किया. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि हमने कम समय में बेहतर काम कर दिखाया है.

    कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद सरकार ने ट्रांसपोर्टेशन की तैयारियां भी पूरी कर ली हैं. सरकार ने हवाई मार्गों से वैक्सीन की आवाजाही को लेकर पूरा प्लान तैयार कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक देश के कई एयरपोर्ट्स पर यह प्रक्रिया आज या कल से शुरू हो सकती है. खबर है कि वैक्सीन की आवाजाही का केंद्र पुणे होगा. वहीं, पैसेंजर हवाई जहाजों का इस्तेमाल भी वैक्सीन की आवाजाही में किया जाएगा.

    बता दें कि 28 और 29 दिसंबर को चार राज्यों में दो दिनों के लिए ड्राई रन किया था. इसके बाद 2 जनवरी को सभी राज्यों के 285 जिलों में ड्राई रन चलाया गया था. अब आज एक बार फिर कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन होने जा रहा है.
    Attachments area

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145