| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Oct 26th, 2018

    स्कूल संचालक के बेटे ने की विद्यार्थी की पिटाई किया सस्पेंड

    पिता ने की यशोधरा पुलिस स्टेशन में शिकायत

    नागपुर- स्कूल के संचालक के बेटे द्वारा स्कूल के नौवीं क्लास के छात्र के साथ बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत विद्यार्थी के परिजनों ने यशोधरा नगर पुलिस स्टेशन में कर दी है.

    जानकारी के अनुसार आसिफ दावर बेग भीलगांव स्थित परिसर में इंडियन ओलिम्पियाड स्कूल का नौवीं क्लास का छात्र है. आसिफ के पिता शहरियार बेग के अनुसार स्कूल के शिक्षक दानिश खान ने उनके बेटे की पिटाई की है. स्कूल में सोहेल खान, नगमा खान और उजेर खान, ट्रांसपोर्ट इंचार्ज मंसूर खान के सामने उनके बेटे को पिटा गया और यह सारे लोग स्कूल संचालन के अधिकारी हैं. इनके आदेशों पर ही उनके बेटे को पीटा गया है और इसकी कोई भी जानकारी उन्हें नहीं दी गई. शहरियार बेग का कहना है कि उनके बेटे ने अपने दोस्तों को केवल यह बताया था कि उसकी स्कूल के शिक्षक किस तरीके से हमें मारते हैं और इसका वीडियो स्कूल के छात्र ने बस में बनाकर संचालक सोहेल खान को बताया. उसे लेकर नाराज संचालक ने उनके बेटे की पिटाई की. शहरयार ने बताया कि बच्चे को स्कूल से सस्पेंड किया गया है और संचालक द्वारा टीसी भी देने से मना किया गया है. इस हादसे के बाद बच्चा काफी सहमा हुआ है. उनका कहना है कि कौन से नियम के तहत उनके बेटे की पिटाई की गई है. उन्होंने स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

    इंडियन ओलिम्पियाड स्कूल के संचालक सोहेल खान से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि विद्यार्थी की पिटाई नहीं की गई है. विद्यार्थी ने डायरेक्टर और अन्य लोगों के खिलाफ उलटी सीधी बातें कर रिकॉर्ड किया था. कोई भी स्कूल इतना असभ्य बर्ताव बर्दाश्त नहीं करेगा. उनसे जब पूछा गया कि इस मामले में आपने विद्यार्थी के परिजनों को स्कूल में बुलाकर क्यों नहीं शिकायत की तो उन्होंने इसके बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

    इस मामले में आरटीई एक्शन कमेटी के चेयरमैन मोहम्मद शाहिद शरीफ का कहना है कि विद्यार्थी की पिटाई करने के मामले में जिसने पिटाई की उसपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत हमने महिला एवं बालकल्याण विभाग में भी की है. शरीफ ने कहा कि इसकी शिकायत शिक्षा विभाग में भी की गई है. बच्चा इस हादसे के बाद सदमें में है, उसे स्कूल में नहीं लिया जा रहा है.
    Attachments area

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145