Published On : Fri, Nov 29th, 2019

संजय राउत बोले- महाराष्ट्र के बाद अब होगा गोवा में भी चमत्कार

नागपुर– महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनने के बाद अब पार्टी अपनी पुरानी दोस्त रह चुकी बीजेपी को एक और झटका देने की तैयारी कर रही है। शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इसका साफ इशारा किया है। उन्होंने कहा है कि गोवा में एक नया राजनीतिक समीकरण आकार ले रहा है और जल्द ही महाराष्ट्र की तरह गोवा में चमत्कार हो सकता है। इससे पहले राउत ने ट्वीट के जरिए भी बीजेपी पर तंज कसा।

मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने कहा , ‘गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व डेप्युटी सीएम विजय सरदेसाई अपने तीन विधायकों के साथ शिवसेना के साथ गठबंधन करने जा रहे हैं। गोवा में एक नया राजनीतिक फ्रंट आकार ले रहा है, जैसा कि महाराष्ट्र में हो चुका है। जल्दी ही गोवा में आपको एक चमत्कार दिखाई देगा।’

राउत ने आगे कहा, ‘यह चमत्कार अब देशभर में दिखेगा। महाराष्ट्र के बाद अब गोवा की बारी है। इसके बाद हम दूसरे राज्यों में जाएंगे। हम देश में गैर-बीजेपी राजनीतिक मोर्चा बनाना चाहते हैं।’ महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच 1989 में गठबंधन हुआ था लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने के बावजूद दोनों की दोस्ती टूट गई। शिवसेना ने बीजेपी से मुख्यमंत्री पद की डिमांड की थी।

इस बीच शिवसेना की अगुआई में सरकार बनने के बाद संजय राउत काफी खुश हैं। प्रदेश के पूरे राजनीतिक घटनाक्रम के दौरान अपने शेर और कविताओं के जरिए बीजेपी पर तंज कर सबका ध्यान खींचने वाले राउत ने शुक्रवार को एक और शेर ट्वीट किया। इस बार भी उन्होंने इशारों में बीजेपी पर निशाना साधा।

राउत ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘हम शतरंज में कुछ ऐसा कमाल करते हैं/ कि बस पैदल ही राजा को मात करते हैं’। हालांकि, राउत ने अपने ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया है लेकिन माना जा रहा है कि इस बार भी उनके निशाने पर बीजेपी है।

बता दें कि इससे पहले चुनाव के बाद शिवसेना-बीजेपी के बीच तनाव भरे माहौल में राउत इसी अंदाज में बीजेपी पर निशाना साधते रहे। इस दौरान उन्होंने हबीब जालिब से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी तक को कोट किया। सोशल मीडिया पर राउत का यह अंदाज काफी चर्चित रहा और लोग उन्हें मशहूर शायर राहत इंदौरी के नाम की तर्ज पर ‘राउत इंदौरी’ नाम से बुलाने लगे।